21 YEARS: एक साथ चार नए चेहरों ने किया था बॉलीवुड डेब्यू, शाहरुख खान ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी फिल्म

Filmi Beat via Dailyhunt

'मोहब्बतें' आज के दिन साल 2000 में रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज को 21 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन फिल्म आज भी फैंस के बीच चर्चा में रहती है।

पहले ऐश्वर्या का फिल्म में सिर्फ एक कैमियो था। लेकिन उस वक्त अचानक उनकी बढ़ी हुई पॉपुलैरिटी को देखते हुए उनके रोल को बढ़ा दिया गया था। सस्पेंस बनाए रखने के लिए फिल्म के ट्रेलर में भी ऐश का चेहरा नहीं दिखाया गया था।

काजोल और करिश्मा कपूर को इशिका और संजना का किरदार ऑफर किया गया था। लेकिन दोनों ने रिजेक्ट कर दिया था। जिसके बाद शमिता शेट्टी और किम शर्मा फाइनल की गईं। वहीं, समीरा रेड्डी को भी अप्रोच किया गया था। लेकिन उस वक्त वो फिल्मों में आने के लिए तैयार नहीं थीं।

जिसके बाद प्रीति झंगियानी को फाइनल किया गया।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग करण जौहर ने की थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे का भी एक रोल लिखा गया था, जिसके लिए सचिन तेंदुलकर को साइन किया गया था। लेकिन फिर निर्देशक ने कहानी का वह हिस्सा ही काट दिया।

यश चोपड़ा ने शमिता शेट्टी के रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को अप्रोच किया था। लेकिन उसे मना करना पड़ा क्योंकि वह अभी भी मिस वर्ल्ड पेजेंट के कांट्रैक्ट में बंधी थी। वहीं, मिथुन चक्रवर्ती को एक विशेष भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था।

उन्हें शेफाली शाह के आर्मी पति की भूमिका निभाने के लिए लॉक किया गया था। आदित्य ने फिल्म की लंबाई के कारण उस किरदार को काट दिया।

रानी मुखर्जी को मेघा की भूमिका के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया क्योंकि वह कुछ कुछ होता है में एक भूमिका निभाने के बाद, वो दोबारा ghost की भूमिका नहीं निभाना चाहती थीं। बाद में यह भूमिका ऐश्वर्या राय ने निभाई।

फिल्म में ' श्रीदेवी' को अमिताभ बच्चन की प्रेमिका के रूप में शामिल किया जाना था, लेकिन उस भूमिका को फिर काट दिया गया। श्रीदेवी के रिजेक्ट करने के लिए आदित्य चोपड़ा ने माधुरी दीक्षित को भी अप्रोच किया था।

पूरी कहानी देखें