हार्मोनल एक्ने से निजात पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, पाएं बेदाग स्किन

Boldsky via Dailyhunt

लड़कियां एक्ने से बहुत परेशान रहती है। जॉ और चिन पर एक्ने किसी भी महिला की खूबसूरती को कम कर देते है। चेहरे पर एक्ने किसी को भी पसंद नहीं होते है।

एक्ने स्किन से जल्दी जाते भी नही है। वहीं सर्दियों के मौसम में जॉ और चिन के एक्ने काफी बढ़ जाते है अगर आप भी स्किन पर एक्ने से परेशान है तो इन टिप्स की मदद से इनसे छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं एक्ने से निजात पाने के असरदार टिप्स।

किसी भी परेशानी से निजात पाने के लिए सबसे पहले उनकी परेशानी का कारण पता होना चाहिए। स्किन की सही तरह से देखभाल ना करने की वजह से चेहरे पर दाने और एक्ने हो जाते है। कई बार एक्ने हार्मोन्स असंतुलन की वजह से भी होती है।

अगर आपके एक्ने ठीक नहीं हे रहे है और लगातार बढ़ते जा रहे है तो आप डॉक्टर से सलाह लें।

नॉरमल एक्ने को घर पर आसानी से ठीक किया जा सकता है। अगर आप हार्मोनल एक्ने से परेशान है तो आपको एक्सपर्ट की सलाह लेनी चाहिए।

आज हम आपको इस आर्टिकल में हार्मोनल एक्ने से निजात पाने के लिए बेस्ट उपाय बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप एक्ने को ठीक कर सकते हैं।

एक्ने ठीक करने के लिए का सेवन करें। का सेवन के अलावा क्रीम या फर जेल का इस्तेमाल करें इससे आपको हॉर्मोनल एक्ने ठीक हो जाएंगे।

रेटिनाइड्स क्रीम रेटिनाइड्स क्रीम मार्केट में आसानी से मिल जाएगी। रेटिनाइड्स क्रीम हार्मोनल एक्ने को ठीक करने में काफी असरदार है। रेटिनाइड्स में विटामिन पाया जाता है जो कि एक्ने को कम करने में मददगार होता है।

में एंटी इंफ्लेमेट्री के गुण पाए जाते है जो कि त्वचा की देखभाल के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। का इस्तेमाल करने से एक्ने से कम हो जाते है। चेहरे पर को सीधे इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। टी ट्री ऑयल को किसी अन्य तेल में मिलाकर स्किन पर इस्तेमाल करना चाहिए।

इससे एक्ने जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

पूरी कहानी देखें