Mercedes- Benz India ने नई AMG A 45 S का टीजर किया जारी, होगी भारत की सबसे पावरफुल हैचबैक

Drive Spark via Dailyhunt

Mercedes- Benz India जल्द ही अपनी लग्जरी हैचबैक Mercedes AMG A45 S को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है।

कंपनी ने इसकी लॉन्च से पहले इस हैचबैक का एक टीजर वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया है। हालांकि इस टीजर वीडियो में कंपनी ने इस हैचबैक की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Mercedes- Benz India ने इस वीडियो टीजर को जारी करते हुए लिखा " भारत की सबसे तेज और शक्तिशाली हैचबैक में एड्रेनालाईन की त्वरित भीड़ का आनंद लें। अधिक जानने के लिए बने रहें। #InstantThrill #AMGA45s।"

बता दें कि कंपनी का दावा है कि भारतीय बाजार में यह सबसे शक्तिशाली हैचबैक होने वाली है।

बता दें कि कंपनी ने जानकारी दी है कि Mercedes- AMG A45 S के हुड में दुनिया का सबसे शक्तिशाली 4- सिलेंडर सीरीज प्रोडक्शन इंजन लगता है। इस बात में कोई दो- राय नहीं है कि Mercedes- AMG A45 S की प्रमुख विशेषता इसका ताकतवर इंजन ही है।

इस हॉट हैचबैक में 2.0- लीटर, 4- सिलेंडर, टर्बो- पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 421 बीएचपी की अधिकतम पावर और 500 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क प्रदान करता है।

इस इंजन के साथ AMG A 45 S केवल भारत में बल्कि दुनिया में बेची जाने वाली सबसे शक्तिशाली 4- सिलेंडर हैचबैक बन जाती है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर A 45 AMG भी 387 बीएचपी की पावर वाले लो- स्पेक स्टैंडर्ड मॉडल में भी उपलब्ध है, लेकिन मर्सिडीज AMG A 35 सेडान से एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में भारत में पूर्ण विकसित S मॉडल पेश करेगी।

इसके इंजन का पावर 8- स्पीड ड्यूल- क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से चारों व्हील्स को भेजा जाता है।

इंजन के द्वारा मिलने वाली इस पावर की मदद से नई Mercedes- AMG A45 S, 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 3.9 सेकंड में ही हासिल कर लेती है और इसकी टॉप स्पीड 270 किमी प्रति घंटा है।

बता दें कि AMG A 45 S में 4 Matic फोर- व्हील- ड्राइव सिस्टम एक मल्टी- प्लेट क्लच दिया गया है।

इसकी मदद से AMG में टॉर्क कंट्रोल फ़ंक्शन मिलता है, जो प्रत्येक व्यक्तिगत रियर व्हील को भेजे गए ड्राइव की मात्रा को बदलने के लिए रियर एक्सल के भीतर इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित क्लच को अलग करता है।

इस कार में 360mm फ्रंट और 330mm रियर डिस्क का इस्तेमाल किया गया है।

स्टाइल के मामले में वर्तमान में उपलब्ध AMG A 35 पर सबसे बड़ा अंतर बॉडी स्टाइल है, जिसमें A 45 S पूरी तरह से हैचबैक के रूप में मिलती है। इसके अलावा यह उचित AMG ट्रीटमेंट के चलते बहुत ज्यादा एग्रेसिव भी दिखती है।

इसमें AMG पैनामेरिकाना ग्रिल अप फ्रंट, अधिक स्पष्ट एयरो एलिमेंट्स, बड़े एयर इंटेक के साथ नए बंपर और इंटीग्रेटेड स्प्लिटर मिलते हैं।

इसके अलावा इसमें रूफ- माउंटेड रियर विंग, ड्यूल ट्विन- एग्जिट एग्जॉस्ट और 19- इंच के AMG- स्पेसिफिक अलॉय व्हील और ज्यादा स्पष्ट व्हील आर्चेज मिलते हैं। केबिन के अंदर का डिजाइन में वही ट्विन 10.25- इंच डिस्प्ले देखने को मिलेगी।

सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन आगे की ओर ज्यादा एग्रेसिव स्पोर्ट सीट्स हैं।

पूरी कहानी देखें