Honda Grazia 125 का नया Repsol Honda Team Edition हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Drive Spark via Dailyhunt

बाइक एवं स्कूटर निर्माता कंपनी Honda Motorcycle & Scooter India ( HMSI) ने आज भारतीय बाजार में अपनी स्कूटर Honda Grazia 125 का Repsol Honda Team Edition लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इस स्पेशल ए़डिशन को 86,714 रुपये ( एक्स- शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उतारा है। Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition में Repsol Honda Team से प्रेरित कलर और ग्राफिक्स मिलते हैं।

Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition में एक 123.97cc, फैन- कूल्ड, 4- स्ट्रोक, PGM-FI इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह अधिकतम 8.14 बीएचपी की पावर और 10.3 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

इसके अलावा इस स्कूटर में एक आइडल स्टॉप सिस्टम इस्तेमाल किया गया है। इसका काम यह होता है कि जब स्कूटर कहीं पर भी थोड़ी देर के लिए रुकती है, तो यह इंजन को बंद कर देता है।

कंपनी ने इस स्कूटर में साइलेंट इंजन स्टार्ट के लिए एसीजी स्टार्टर का भी इस्तेमाल किया है।

Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition: स्पेसिफिकेशन Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition एक अंडर- बोन फ्रेम पर आधारित है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में 3- स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन मिलता है।

इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायरों के साथ नारंगी रंग के अलॉय व्हील लगाए गए हैं, जिनका आकार 12- इंच फ्रंट और 10- इंच रियर है।

Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition: फीचर्स ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने अगले पहिये में 190mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है।

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो नई Honda Grazia 125 Repsol Honda Team Edition में एलईडी डीसी हेडलैंप, एलईडी पोजिशन लैंप और माइलेज इंडिकेटर्स मिलेगा।

इसे अलावा इस स्कूटर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मल्टी- फंक्शन स्विच, इंटीग्रेटेड पासिंग स्विच, फ्रंट ग्लव बॉक्स, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और इंजन- कट ऑफ के साथ साइड- स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें कि कंपनी ने इसके अलावा इस स्पेशल एडिशन को स्टैंडर्ड Honda Grazia 125 जैसा ही रखा है।

बता दें कि Honda Motorcycle & Scooter India अपनी टॉप सेलिंग स्कूटर Honda Activa 6 G और एक अन्य Honda Dio के भी नए वैरिएंट्स को बाजार में उतारने वाली है।

कुछ समय पहले ही दिल्ली आरटीओ के पास दाखिल किए गए अप्रूवल सर्टिफिकेट से इस बात का खुलासा हुआ था।

हालांकि कंपनी ने इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है कि इन स्कूटर्स को कब लॉन्च किया जाएगा और इनमें किन फीचर्स को अपडेट किया जाएगा।

लेकिन RTO के पास दाखिल किए गए अप्रूवल सर्टिफिकेट से Honda Activa 6 G और Honda Dio के नए वैरिएंट्स के बारे में कुछ जानकारी मिली है।

पूरी कहानी देखें