Skoda Slavia 18 नवंबर को होगी पेश, जानें फीचर्स, इंजन की जानकारी

Drive Spark via Dailyhunt

स्कोडा ने अपनी आगामी मिड- साइज सेडान स्कोडा स्लाविया ( Skoda Slavia) को पेश करने की तारीख का खुलासा कर दिया है।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए बताया है कि स्कोडा स्लाविया को 18 नवंबर को दोपहर 2 बजे एक वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान पेश किया जाएगा। बता दें कि स्कोडा कुशाक के बाद स्लाविया इस साल भारत में कंपनी की दूसरी पेशकश होगी।

स्कोडा स्लाविया को स्थानीयकृत MQB A 0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है और इसका डिजाइन हाल ही में अपडेट किए गए Octavia और Superb जैसी सेडान कारों से प्रेरित है।

कुशाक के साथ, स्कोडा पहले ही भारत में आकर्षक एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने में कामयाब रही है और स्लाविया के साथ कार निर्माता सेडान स्पेस में अपनी प्रगति जारी रखेगी।

लॉन्च के पहले ही स्कोडा स्लाविया की कई जानकारियां सामने चुकी हैं, जिसके अनुसार यह पुष्टि की जा सकती है कि यह रैपिड के मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी होगी।

स्कोडा स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,487 मिमी रखी गई है, जबकि इसका व्हीलबेस 2,651 मिमी लंबा है।

बाहरी डिजाइन की बात करें तो इस सेडान में कंपनी का सिग्नेचर बटरफ्लाई- शेप्ड फ्रंट ग्रिल, बड़ा रेडियेटर ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटेना और बूट- माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस दिए गए हैं।

इसके अलावा ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर और साइड बॉडी पर लाइनिंग दी गई है। डिजाइन के हिसाब से यह कॉम्पैक्ट सेडान पूरी तरह मस्कुलर दिखती है।

स्कोडा ऑटो इंडिया स्लाविया को 1.0- लीटर और 1.5- लीटर TSI पेट्रोल के साथ उतार सकती है जिसका उपयोग कुशाक में भी किया जा रहा है। सेडान के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों का विकल्प दिया जाएगा।

भारत में स्कोडा स्लाविया होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज से मुकाबला करेगी।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि स्कोडा की 125 से अधिक वर्षों से अधिक की समृद्ध वैश्विक विरासत है। स्लाविया नाम एक सफलता की कहानी की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करता है जिसने स्कोडा को सबसे प्रसिद्ध कार निर्माताओं में से एक बना दिया।

स्लाविया नाम अब एक बार फिर भारतीय बाजार में स्कोडा ब्रांड के लिए एक नए युग की शुरुआत करेगा। स्कोडा स्लाविया बेहतरीन निर्माण गुणवत्ता, विश्वसनीयता और ड्राइविंग अनुभव के साथ पेश की जाएगी।

स्कोडा ऑटो भारतीय बाजार में सेडान कारों और एसयूवी कारों के साथ मजबूत पकड़ बनाए हुए है। कंपनी ने इस साल भारत में दो नई कारें लॉन्च की हैं जिसमें नई स्कोडा ऑक्टाविया और कुशाक एसयूवी शामिल है।

इसके अलावा कंपनी भारत में अगले साल कोडिएक फेसलिफ्ट को भी लाने की तैयारी कर रही है। स्कोडा स्लाविया को 10 लाख रुपये, एक्स- शोरूम की अनुमानित कीमत पर उतारा जा सकता है।

स्कोडा ऑटो भारत में व्यापक तरीके से विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है। भारत में अपने कारोबार का विस्तार करने के मकसद से स्कोडा ऑटो 2022 के अंत तक 225 नए डीलरशिप खोलेगी।

कंपनी ने अगस्त 2021 तक देश के 100 शहरों तक अपनी पहुंच बना ली है। कंपनी ने इस साल जून में कुशाक एसयूवी को भारत में लॉन्च किया था। इस एसयूवी को मौजूदा समय के सबसे प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में उतारा गया है।

भारत में इस एसयूवीकी कीमत 10.50 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) के बीच रखी गई है।

पूरी कहानी देखें