Toyota ने जारी किया शानदार Fortuner Legender 4 X 4 का वीडियो ऐड, यहां देखें

Drive Spark via Dailyhunt

टोयोटा इंडिया ने फाॅर्च्यूनर लेजेंडर 4 X 4 का नया कमर्शियल वीडियो ऐड जारी किया है। कंपनी ने यह वीडियो अपने यूट्यूब हैंडल पर साझा किया है।

बता दें कि यह वीडियो फाॅर्च्यूनर लेजेंडर 4 X 4 का टॉप वेरिएंट है जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। इसे भारत में 42.33 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर पेश किया गया है।

लेजेंडर को केवल डीजल पावरट्रेन के साथ पेश किया जाता है। कंपनी ने इसे पुराने 2.8- लीटर चार- सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किया है। हालांकि, टोयोटा ने इसे अधिक पॉवर और टॉर्क पैदा करने के लिए फिर से तैयार किया है।

फाॅर्च्यूनर का डीजल इंजन अब अधिकतम 204 बीएचपी की पॉवर और 500 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इंजन को 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6- स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। हालांकि, लेजेंडर वेरिएंट को केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। फाॅर्च्यूनर को रियर- व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन या 4 × 4 ड्राइवट्रेन के साथ पेश किया जाता है।

टोयोटा मोटर्स फाॅर्च्यूनर के साथ 2.7- लीटर पेट्रोल इंजन भी पेश करती है। यह इंजन अधिकतम 166 बीएचपी की पॉवर और 245 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इसे 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6- स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। फाॅर्च्यूनर के 4 × 4 ड्राइवट्रेन में पेट्रोल इंजन उपलब्ध नहीं है। भारत में टोयोटा फाॅर्च्यूनर की कीमत 30.72 लाख रुपये से शुरू होती है।

वहीं लेजेंडर 4 X 2 की कीमत 38.60 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) है, वहीं लेजेंडर 4 X 4 की कीमत 42.33 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) रखी गई है। भारत में टोयोटा फाॅर्च्यूनर का सीधा मुकाबला महिंद्रा अल्टुरस जी 4, एमजी ग्लोस्टर और फॉक्सवैगन टिगुआन ऑल स्पेस से है।

https://www.youtube.com/embed/al0kT989kiU?rel=0

लेजेंडर वेरिएंट अपने अलग हेडलैंप सेटअप और ग्रिल की वजह से ज्यादा आक्रामक दिखता है। हेडलैम्प्स में अब क्वाड- एलईडी सेटअप है जिसमें वाटरफॉल जैसा एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप है। इसमें सीक्वेंशियल फ्रंट और रियर टर्न इंडिकेटर्स भी हैं।

फाॅर्च्यूनर लेजेंडर के ग्रिल में पियानो ब्लैक सराउंड मिलता है, यह Lexus की ग्रिल से प्रेरित है। लेजेंडर को डुअल- टोन पेंट स्कीम के साथ भी पेश किया गया है, जिसमें एसयूवी सफेद रंग में और छत काले रंग में मिलती है।

यह एकमात्र पेंट स्कीम है जिसमें लेजेंडर को पेश किया जाता है। लेजेंडर वेरिएंट में अलग- अलग फ्रंट और रियर बंपर और डुअल- टोन अलॉय व्हील भी मिलते हैं।

टोयोटा ने लेजेंडर वेरिएंट को कई तरह से खास बनाया है। इसके इंटीरियर में ब्लैक और मैरून में ड्यूल- टोन अपहोल्स्ट्री मिलता है, वहीं पूरे केबिन में कंट्रास्ट मैरून स्टिचिंग भी है। यह रेगुलर Chamois और ब्लैक अपहोल्स्ट्री से ज्यादा प्रीमियम लगती है।

कार के डैशबोर्ड पर प्रीमियम ' गैलेक्सी ब्लैक' फिनिश मिलता है।

पूरी कहानी देखें