एक्टर कार्तिक आर्यन ने 4.5 करोड़ की कार को बनाया डाइनिंग टेबल, लोगों ने कहा- ' डाउन टू अर्थ'

Drive Spark via Dailyhunt

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने इसी साल अप्रैल में नई लेम्बोर्गिनी उरस एसयूवी खरीदी है।

हाल ही में अपनी कार के साथ उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसे लोग करोड़ों का डाइनिंग टेबल कह रहे हैं। दरअसल, इस तस्वीर में कार्तिक अपनी लेम्बोर्गिनी कार के बोनट पर एक प्लेट रख कर कुछ खाते नजर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, कार्तिक अपनी कार से किसी फास्टफूड स्टाल पर गए थे, जहां वह खाना लेकर कार की बोनट पर ही रखकर खाने लगे। इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

तस्वीर पर कमेंट करते हुए कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा है कि यह कार्तिक की 4.5 करोड़ की डाइनिंग टेबल है।

वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि उनकी इस हरकत से कार पर स्क्रैच पड़ सकती है और कार का पेंट खराब हो सकता है। हालांकि, तस्वीर को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार्तिक आर्यन पूरे मजे के साथ खाने का लुत्फ उठा रहे हैं।

लेम्बोर्गिनी उरस कंपनी की सबसे महंगी कारों में से एक है। भारत में इस कार की कीमत 3.5 करोड़ रुपये ( एक्स- शोरूम) हैं, वहीं टैक्स के बाद इस कार की ऑन- रोड कीमत 4.50 करोड़ रुपये हो जाती है। कार्तिक के पास नीरो नोक्टिस ब्लैक शेड वाली लेम्बोर्गिनी उरस एसयूवी है।

लेम्बोर्गिनी उरस में कंपनी ने 4.0- लीटर वी 8 इंजन दिया है जो 641 बीएचपी पॉवर और 850 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 8- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

लेम्बोर्गिनी उरस की टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटा है, वहीं यह केवल 3.6 सेकंड में 0 - 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

भारत में कई फ़िल्मी सितारों और बिजनेसमैन के पास लेम्बोर्गिनी उरुस कार है। इनमे बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और देश के सबसे आमिर उद्यमी मुकेश अंबानी का भी नाम शुमार है। इस कार में ऑफ रोडिंग के लिए अलग- अलग ड्राइविंग मोड दिए गए हैं।

लेम्बोर्गिनी उरस फॉक्सवैगन समूह के एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर आधारित है इस प्लेटफार्म पर ऑडी क्यू 7 और पोर्श केयेन को भी गया है।

लेम्बोर्गिनी युरस एसयूवी में स्लिम एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट मिलते हैं। इस कार का डिजाइन लेम्बोर्गिनी की ही हुराकन सुपरकार पर से प्रेरित है।

लेम्बोर्गिनी युरस में 21- इंच के शानदार अलॉय व्हील दिए हैं, विकल्प के रूप में इसमें 22 इंच और 23 इंच के अलॉय व्हील लगाए जा सकते हैं।

बता दें कि लेम्बोर्गिनी ने अपनी नई कार हुराकन ईवो स्पायडर को एक वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान मई में लॉन्च कर दिया है। लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पायडर एक सुपरफास्ट स्पोर्ट्स कार है जो केवल 3.5 सेकंड में 0 - 100 किमी/ घंटा की गति प्राप्त कर लेती है।

इस कार की कीमत करीब 1.44 करोड़ रुपये है।

पूरी कहानी देखें