BAN vs PAK: आखिरी ओवर में टेस्ट मैच हारी बांग्लादेश, पाकिस्तान ने रोमांचक जीत हासिल कर किया क्लीन स्वीप

My Khel via Dailyhunt

पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को इस मैच में एक पारी और 8 रन से हराकर सीरीज को 2 - 0 से अपने नाम किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

मैच के पांचवे दिन जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उसका खराब प्रदर्शन दोबारा जारी रहा और उसने महज 25 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये।

यहां से लिटन दास ( 45) और मुश्फिकुर रहीम ( 48) ने पारी को संभाला और लंच तक पांचवा विकेट नहीं गिरने दिया।

लंच के बाद जब लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम के बीच पांचवे विकेट के लिये 73 रनों की साझेदारी पूरी हो गई थी तभी साजिद खान ने लिटन दास को आउट कर वापस भेज दिया।

मुश्फिकुर रहीम ने शाकिब अल हसन ( 65) के साथ पारी को संभाला और छठे विकेट के लिये 49 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और 70 गेंद खेल चुके मेंहदी हसन का विकेट लेकर अपनी टीम को ब्रेक थ्रू दिलाया।

बांग्लादेश को मैच बचाने के लिये 3 गेंदों का सामना करना था जबकि पाकिस्तान को बस एक विकेट की दरकार थी। साजिद खान ने तईजुल इस्लाम को चौथी गेंद पर आउट कर मैच को जीत लिया और बांग्लादेश मैच बचाने में नाकाम रही।

पाकिस्तान के लिये इस मैच में साजिद खान ने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई जिन्होंने पहली पारी में महज 15 ओवर्स की गेंदबाजी में 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किये थे। वहीं पर दूसरी पारी में 32.4 ओवर्स फेंककर 86 रन दिये और 4 अहम विकेट दिलाये।

साजिद खान ने यह चारों विकेट चाय के बाद हासिल कर बांग्लादेश को ड्रॉ करने से रोका और टीम को पारी एवं 8 रन की बड़ी जीत दिलायी।

पूरी कहानी देखें