ग्लोइंग स्किन के लिए सर्दियों में इस्तेमाल करें पालक फेस पैक, जानें मास्क बनाने का तरीका

Boldsky via Dailyhunt

सर्दियों में पालक का सेवन अधिक किया जाता है। पालक ना केवल सेहत बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है।

पालक में प्रोटीन, फाइबर, आयरन, विटामिन सी, कैल्शियम और पोटेशियम पाया जाता है जो कि त्वचा की देखभाल के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। पालक का इस्तेमाल करने से त्वचा की कई तरह की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

चलिए जानते हैं पालक का इस्तेमाल करने का तरीका और त्वचा पर पालक के फायदे।

त्वचा की देखभाल के लिए पालक बहुत ही फायदेमंद है। पालक फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले पालक को धो कर साफ कर लें। इसके बाद पालक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में ऑलिव ऑयल, शहद और नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं।

15 से 20 मिनट बाद अपना चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में दो बार पालक के फेस पैक का इस्तेमाल करें। इससे आपका चेहरा साफ और चमकदार नजर आएंगा।

त्वचा पर पालक लगाने के फायदे पालक के त्वचा पर लगाने के कई फायदे है। पालक लगाने से स्किन हाइड्रेट रहती है। पालक में विटामिन सी पाया जाता है जिससे स्किन की नमी बनी रहती हैं।

पालक एंटी एजिंग की तरह काम करता है जिससे चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइन्स कम हो जाती है। पालक को चेहरे पर लगाने से पिंपल भी कम हो जाते है। पालक फेस पैक लगाने से डार्क सर्कल कम हो जाएंगे।

पालक का फेस पैक लगाने से त्वचा पर चमक देखने को मिलती है।

पालक में कौनसा विटामिन होता है? पालक में विटामिन बी, सी और पाया जाता है। पालक में ओमेग 3 पाया जाता है जो कि सेहत के साथ साथ स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। source: boldsky.com Dailyhunt

पूरी कहानी देखें