MG Motor भारतीय बाजार में उतारेगी ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक कार, 2023 में हो सकती है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी MG Motor India भारतीय बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने हालांकि इस इलेक्ट्रिक कार की लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि MG Motor India इस कार को अगले वित्त वर्ष के अंत तक भारतीय बाजार में उतार सकती है।

MG Motor India ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार को ज्यादा किफायती कीमत पर उतारेगी। आपको बता दें कि मौजूदा समय में MG Motor की सिर्फ एक इलेक्ट्रिक SUV MG ZS EV को भारत में बेचा जा रहा है।

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को 21 लाख रुपये से 24.68 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) की कीमत पर बेच रही है। लेकिन जानकारी सामने रही है कि MG Motor India अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को इससे भी कम कीमत पर उतारेगी।

माना जा रहा है कि कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक कार को 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) के बीच उतारा जा सकता है। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि MG Motor भारत में ऑल- न्यू इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ आएगी।

यह भी माना जा रहा है कि MG अपने वैश्विक पोर्टफोलियो में मौजूद मौजूदा मॉडलों में से एक भारत ला सकती है। MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, Rajeev Chaba ने कहा कि नई इलेक्ट्रिक कार एक क्रॉसओवर होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि MG ZS EV के अलावा MG Motor के पास वैश्विक बाजारों में दो और प्लग- इन कारें हैं। इनमें से एक MG 5 EV शामिल है, जिसकी कीमत भारतीय MG ZS EV से कम है और दुसरी MG HS प्लग- इन हाइब्रिड मॉडल है।

इस तीनों कारों को कंपनी UK की बाजार में बेच रही है। Rajeev Chaba ने कहा कि " हमारी नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर वैश्विक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, लेकिन इस नई कार को भारतीय बाजारों के लिए अनुकूलित किया जाएगा।"

न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में उन्होंने कहा कि " SUV MG Astor के बाद हमारा अगला उत्पाद, हम एक EV के बारे में सोच रहे हैं और अब हमें सरकार की ओर से पूर्ण स्पष्टता के साथ बहुत प्रोत्साहित किया गया है कि ईवी जाने का रास्ता है।"

उन्होंने आगे कहा कि " हमने निर्णय लिया है कि हम अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने जा रहे हैं। यह वास्तव में एक तरह का क्रॉसओवर है और यह एक वैश्विक मंच पर आधारित होने जा रहा है, जिसे हम विकसित करने जा रहे हैं।"

Rajeev Chaba ने कहा कि " यह भारत सहित सभी उभरते बाजारों के लिए बड़े पैमाने पर बाजार के लिए एक ईवी होगा। हम इस कार को रेंज और भारतीय नियमों और ग्राहकों की पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करेंगे।"

Chaba ने कहा कि " इसे खास तौर पर भारत के लिए तैयार किया जाएगा। हम अभी इस पर काम शुरू करेंगे।

यह उस तरह का टिपिंग पॉइंट है, जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं कि अगर हम 10 लाख और 15 लाख के बीच एक कार बनाने में सक्षम हैं जो हमें अच्छी बिक्री दे सकती है।"

पूरी कहानी देखें