Volkswagen Car Sales December 2021: फॉक्सवैगन के कारों की कैसी रही बिक्री, टाइगन ने मारी बाजी

Drive Spark via Dailyhunt

फॉक्सवैगन के दिसंबर के कारों की बिक्री की जानकारी सामने गयी है, इसके टाइगन एसयूवी ने बाजी मारी है और उसके बाद कंपनी की पोलो वेंटो रही है।

कंपनी की टी- रॉक का सेकंड बैच की बुकिंग भी पूरी तरह से पूरी हो गयी है, इसके साथ ही नई टिगुआन को भी ला दिया गया है। कंपनी की बिक्री में अक्टूबर के मुकाबले 3 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है, वहीं पिछले साल के मुकाबले 123 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है।

फॉक्सवैगन टाईगन की पिछले महीने 2849 यूनिट बेचीं गयी है, अक्टूबर महीने के 2551 यूनिट के मुकाबले बिक्री में 12 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है।

कंपनी की इस कार को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, यह कुछ ही महीनों में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गयी है तथा हर महीने इसकी बिक्री बेहतर होती रही है।

फॉक्सवैगन की पोलो बिक्री के लिहाज से दुसरे नंबर पर रही है जिसकी नवंबर महीने में 197 यूनिट बेचीं गयी है, जो कि पिछले साल के 1130 यूनिट के मुकाबले 83 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है।

वहीं अक्टूबर के 319 यूनिट के मुकाबले 38 प्रतिशत की कमी दर्ज की गयी है। यह लंबे समय से कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल रही है लेकिन अब इसकी बिक्री में कमी गयी है।

वहीं इस पर आधारित वेंटो की बिक्री की बात करें तो नवंबर महीने में इस कार की 107 यूनिट बेचीं गयी है, जो कि पिछले साल के 125 यूनिट के मुकाबले 14 प्रतिशत कम है। वहीं अक्टूबर के 127 यूनिट के मुकाबले बिक्री में 16 प्रतिशत की कमी दर्ज की गयी है।

वहीं टी- रॉक की सिर्फ 1 यूनिट डिलीवर की गयी है, लेकिन अब इसकी बुकिंग को बंद कर दिया गया है।

कंपनी ने बीते महीने कुल 3154 यूनिट कारों की बिक्री है। नए योजना के तहत टाइगन पहली मॉडल है और यह भारतीय बाजार में सफल हो रही है, कंपनी के इस कार को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

ऐसे में बिक्री को और भी बेहतर करने के लिए कंपनी ने टिगुआन को एक नए अवतार में ला दिया है, अब देखना होगा इस कार को कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

Volkswagen India की मिड- साइज SUV Volkswagen Taigun भारतीय बाजार में कंपनी की एक सफल कार साबित हो रही है। कंपनी इसकी लॉन्च के बाद से अब तक इसके लिए 18,000 यूनिट्स की बुकिंग हासिल कर ली है।

अब Volkswagen India ने अपनी नई Volkswagen Taigun की कीमत में पहली बार मामूली बढ़ोत्तरी की है।

नई Volkswagen Taigun की पूरी रेंज की कीमत में अब 4,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

इस बढ़ोत्तरी के बाद अब इसकी शुरुआती कीमत 10.54 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) से शुरू होगी और इसके टॉप- स्पेक वैरिएंट की कीमत 17.54 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) हो गई है।

इसमें 10- इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी दिया गया है। Taigun को दो इंजन विकल्प 1.0- लीटर TSI और 1.5- लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।

कंपनी ने इस कार को दो इंजन विकल्प में उपलब्ध कराया है।

फॉक्सवैगन की कारों की बिक्री में वृद्धि हो रही है और इसका बड़ा कारण कंपनी का नया प्रोडक्ट है। कंपनी को इसी तरह से नए प्लेटफोर्म पर आधारित प्रोडक्ट लाते रहने चाहिए ताकि बिक्री में और भी सुधार किया जा सके।

पूरी कहानी देखें