Revolt Motors ने दक्षिण भारत के इस शहर में खोला नया डीलरशिप, जानें

Drive Spark via Dailyhunt

Revolt Motors लगातार अपने नेटवर्क का विस्तार करने में लगी हुई है और यही कारण है कि कंपनी ने दक्षिण भारत के इस शहर में अपना एक नया डीलरशिप खोल दिया है।

Revolt Motors ने तमिल नाडु के कोयंबटूर में नयाडीलरशिप खोला है, कंपनी ने दिसंबर महीने में यह दूसरा डीलरशिप खोला है। इसके पहले महीने के शुरुआत में कंपनी ने कोलकाता में डीलरशिप खोला था।

कंपनी भारत के सभी प्रमुख शहरों में डीलरशिप स्थापित करने में लगी हुई है। बीते महीने Revolt Motors ने देश के 70 शहरों में बुकिंग शुरू की थी और ऐसे में इन शहरों में डीलरशिप खोलने को प्राथमिकता दी जा रही है।

कंपनी अभी तक 16 शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है जिसे 2022 तक बढ़ाकर 59 शहर करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Revolt Motors ने अक्टूबर महीने में 3 शहरों में डीलरशिप खोले थे, उसके बाद नवंबर महीने में कंपनी ने 5 डीलरशिप स्य्थापित किये थे. अब इसकी गति को बढ़ा दिया है और दिसंबर के महीने में और भी डीलरशिप खोले जा सकते हैं.

कंपनी का दावा है कि उनकी इलेक्ट्रिक बाइक्स सिर्फ 9 रुपये में 100 किमी की दूरी तय कर सकती है। कंपनी ने पिछले महीने सूरत, जयपुर जैसे शहरों में दस्तक दी है, बीते महीने कंपनी ने 21 अक्टूबर को 70 शहरों के लिए बुकिंग शुरू की थी।

इस नए बैच की डिलीवरी दिसंबर - जनवरी में शुरू की जा सकती है, इसके लिए कंपनी ने कई शहरों के डिलीवरी टाइमलाइन की जानकारी भी दी है।

कंपनी ने अप्रैल में घोषणा की थी कि जल्द ही 35 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने वाली है, अप्रैल तक कंपनी सिर्फ 6 शहरों में उपलब्ध थी।

रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ने हाल ही में रतनइंडिया इंटरप्राइसेस से भागीदारी की है और नए निवेश के तहत कंपनी आधुनिक तकनीक नए शहरों में विस्तार करने की योजना लेकर आई है। रिवोल्ट की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के पास चली गयी है।

Revolt RV 400 की बात करें तो इस बाइक में कंपनी ने 5kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है। खास बात यह है कि बाइक में 3.24kWh का स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। इसमें तीन राइडिंग मोड- ईको, नार्मल, और स्पोर्ट्स मिलते हैं।

बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल बैटरी मिलती है। फुल चार्ज पर यह बाइक 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

बाइक की बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 4.5 से 5 घंटे के समय में लगता है। इस बाइक पर कंपनी 1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है, जो टू- व्हीलर बाजार में सबसे ज्यादा है। रिवोल्ट की ये इलेक्ट्रिक बाइक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक से लैस हैं।

जिस वजह से यह सबसे आधुनिक बाइक्स बन गईं हैं। रिवोल्ट आरवी 400 आरवी 300 में एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, की- लेस इग्निशन पुश- बटन स्टार्ट/ स्टॉप बटन के साथ तथा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के जरिये जियोफेंसिंग, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, चार्जिंग स्टेशन लोकेशन, टर्न- बाई- टर्न नेविगेशन, रियल टाइम पोजीशन और बैटरी हेल्थ फीचर्स का उपयोग किया जा सकता है।

भारत सरकार द्वारा फेम- 2 ( FAME- 2) स्कीम के तहत दी जाने वाली सब्सिडी के चलते रिवोल्ट बाइक की कीमत में 28,000 रुपये की कमी की गई है। इसके साथ ही कई राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहन नीति लायी गयी है जिस वजह से कीमत और कम हो गयी है।

Revolt Motors की बाइक्स को देशभर में पसंद किया जा रहा है और इसका बड़ा कारण अपनी तरह की पहली प्रोडक्ट है। भारतीय बाजार में उपलब्ध यह वाजिब कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिस वजह से ग्राहकों से इसे शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।

पूरी कहानी देखें