Winter Skin Care: हिना खान सर्दियों में ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए लगाती हैं उबटन

Boldsky via Dailyhunt

सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई और डल हो जाती है। सर्दियों में त्वचा की डलनेस को दूर करने के लिए महिलाएं चेहरे पर मॉइश्चराइजर और लोशन लगाती है।

ठंड के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए आप घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल कर सकते हैं। टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपनी त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल करती है। हिना खान सोशल मीडिया पर अक्सर ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं।

सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए हिना खान उबटन का इस्तेमाल करती हैं। आप भी सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए उबटन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं विंटर में त्वचा की देखभाल के लिए कैसे बनाएं उबटन।

हिना खान ने मार्केट से उबटन खरीदकर लगाया है, लेकिन आप उबटन को घर पर आसानी से बना सकते हैं। उबटन बनाने के लिए हल्दी और दही का इस्तेमाल किया जाता है। उबटन बनाने के लिए 1 छोटा चम्मच हल्दी, 2 से 3 केसर, गुलाब जल, दही लें।

उबटन बनाने के लिए हल्दी, दही, केसर और गुलाबजल मिक्स कर लें। इसमें बेसन मिला लें। इस मिश्रण में आप नारियल या फिर बादाम का तेल भी डाल सकते हैं।

उबटन का कैसे करें इस्तेमाल उबटन लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से वॉश कर लें। वॉश करने के बाद चेहरे पर उबटन लगाएं। 15 मिनट बाद साफ पानी से चेहरे धो लें। चेहरा साफ करने के लिए चेहरे पर फेस सीरम या फिर मॉइश्चराइजर लगाएं।

हफ्ते में दो बार इस उबटन का इस्तेमाल करें।

उबटन बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान - फेस उबटन बनाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि पेस्ट ज्यादा गाढ़ा ना और ना ही ज्यादा पतला ना हो।- उबटन को चेहरे पर उंगलियों को टैब करके लगाएं। - उबटन को चेहरे पर केवल 15 मिनट तक लगाएं।

फेस मास्क लगाने के फायदे - उबटन लगाने से चेहरे पर ब्राइटनेस आती है। उबटन में मौजूद बादाम और नारियल का तेल स्किन को मॉइश्चराइज करता है। - उबटन लगाने से सनबर्न भी ठीक हो जाता है।- उबटन लगाने से चेहरे के काले धब्बे और डार्क सर्कल दूर हो जाते है।

जिससे चेहरे पर ग्लो आता है।

पूरी कहानी देखें