TVS ने Apache RR 310 और NTorq 125 को इस देश में किया लाॅन्च, जानें क्या हैं खूबियां

Drive Spark via Dailyhunt

टीवीएस मोटर्स शुक्रवार को फिलीपींस में अपाचे आरआर 310 और टीवीएस एनटॉर्क 125 को लॉन्च करने की घोषणा की है।

कंपनी के ये दोनों वाहन रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन ( RT- Fi) तकनीक से लैस हैं। टीवीएस मोटर्स ने फ्यूल इंजेक्शन प्लेटफॉर्म को दो वर्जन में पेश किया है जिसमें रेस ट्यून्ड फ्यूल- इंजेक्शन और ईको थ्रस्ट- फ्यूल इंजेक्शन ( ET- Fi) तकनीक शामिल है।

टीवीएस अपाचे आरआर 310 में बीएस 6 कम्प्लायंट, 312.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 9,700rpm पर 34 बीएचपी का पावर और 7,700rpm पर 27.3 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन स्पिलर क्लच के साथ 6- स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।

कंपनी का दावा है कि अपाचे आरआर 310 की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, इसे 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में केवल 2.9 सेकंड का समय लगता है।

टीवीएस अपाचे आरआर 310 डुअल टोन रंग विकल्प में पेश की गई है। बाइक में नया 5- इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स से लैस है।

इस स्क्रीन को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, साथ ही टीवीएस कनेक्ट ऐप के माध्यम से कई फंक्शन्स को ऑपरेट किया जा सकता है। इस स्क्रीन में टर्न- बाय- टर्न नेविगेशन को भी देखा जा सकता है।

इसके अलावा कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन के अलावा कॉल को रिसीव और रिजेक्ट करने का फंक्शन भी मिलता है।

बाइक पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो इसके स्पोर्टी लुक को और शानदार बनाते हैं। इसके अलावा बाइक ड्यूल प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प, एलईडी टर्न इंडिकेटर, एलईडी टेललैम्प और स्प्लिट सीट दिया गया है।

टीवीएस ने इस बाइक में चार राइडिंग मोड ( रेन, अर्बन, स्पोर्ट और ट्रैक) के साथ राइड- बाय- वायर टेक्नॉलजी दी है। मोड के आधार पर इंजन का पावर, थ्रॉटल रेस्पॉन्स और एबीएस की सेटिंग्स को बदला जा सकता है।

इसके अलावा मोड के हिसाब से इंस्ट्रूमेंट पैनल की डिस्प्ले थीम भी चेंज हो जाती है।

बाइक में ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी प्लस फीचर शामिल किया गया है, जो पहले और दूसरे गियर में काम करता है। इस फीचर से स्लो स्पीड में बिना क्लच दबाए बाइक को चलाया जा सकता है। यह फीचर ट्रैफिक के दौरान राइडर के थकान को कम करती है।

अपाचे आरआर 310 भारत में 2.4 लाख रुपये की एक्स- शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

टीवीएस एनटॉर्क 125 की बात करें तो, यह कंपनी की स्पोर्टी डिजाइन की स्कूटर है। कंपनी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में एनटॉर्क 125 स्कूटर की 1 लाख यूनिट्स की बिक्री पूरी की है।

इसके फीचर्स की बात करें तो, इसमें एलईडी हेडलाइट, 12- इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, पेटल फ्रंट डिस्क ब्रेक, स्प्लिट ग्रैब रेल, यूएसबी चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टीवीएस एनटॉर्क का 3 डी लोगो दिया गया है।

इंजन की बात की जाए तो एनटॉर्क 125 में 124.8cc का एयर- कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो 9.25 Bhp पॉवर और 10.5 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। स्कूटर में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे हाइड्राॅलिक सस्पेंशन मिलता है।

टीवीएस एनटॉर्क 125 एक प्रीमियम स्पोर्ट एडिशन स्कूटर है जिसे युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। टीवीएस एनटॉर्क 125 का मुकाबला Yamaha Ray ZR 125, Aprilia Storm 125 और Hero Maestro Edge 125 जैसे स्कूटरों से है।

भारत में TVS NTorq 125 को दो वैरिएंट्स डिस्क और ड्रम में उपलब्ध किया गया है। NTorq 125 ड्रम वैरिएंट की कीमत 71,095 रुपये कीमत पर उपलब्ध है जबकि डिस्क वैरिएंट की कीमत 75,395 रुपये रखी गई है।

सभी कीमतें एक्स- शोरूम दिल्ली के आधार पर लागू हैं।

पूरी कहानी देखें