दिलीप कुमार के लिए सायरा बानो का दर्द भरा खत- जन्मदिन मुबारक हो जान, मेरा हाथ पकड़ा, हमेशा रहेंगे

Filmi Beat via Dailyhunt

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 99 वां जन्मदिन खास बनाते हुए सायरा बानो ने एक खत लिखा है। इस खत में सायरा बानो ने अपनी सारी भावनाएं समेट कर रख दी हैं।

सायरा बानो ने लिखा है कि वह कभी भी अपने आप को किसी भगवान की तरह नहीं मानते थे। जैसे कि उनके फैंस उन्हें कह कर संबोधित करते थे।

सायरा बानो ने दिलीप साहब के देश के प्रति सम्मान को जाहिर करते हुए लिखा है कि अपने पिता के जरिए अपने बच्चों को दी गई देशभक्ति पर भी दिलीप साहब को गर्व था।

इस वजह से दिलीप साहब अपनी शानदार जिंदगी के समय सभी वर्गों के लोगों के साथ पूरी तरह से सहज रहते थे।

दिलीप कुमार से अपनी शादी के दिनों को याद कर सायरा बानो ने लिखा है कि दिलीप साहब से मेरी शादी के बाद जीवन से तालमेल मिलाने में मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। दिलीप साहब के दोस्तों की खातिर करने में मुझे अच्छा लगता था। एक सच्चे पठान की शैली में स्वागत होता था।

ईद हो या दीवाली सजावट, कैंडल लाइट्स जीवन के सभी खास मौकों पर दोस्तों और फैंस से घर भरा होता था।

इस सालगिरह के मौके पर दिलीप साहब से मेरी बातचीत नहीं हो पाई। लेकिन मुझे पता है कि वह हमारे साथ थे, और हमेशा रहेंगे। सायरा बानो ने अपने पिछली शादी की सालगिरह को याद कर बताया कि वो हमारे साथ थे। मेरा हाथ पकड़ा और बिना शब्दों के मुझसे संवाद किया।

मुझे फिर एक बार पता है कि मैं अभी भी हमेशा के लिए अकेली नहीं हूं। जन्मदिन मुबारक हो जान। गौरतलब है कि दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार थे। मुंबई के अस्पताल में 98 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

पूरी कहानी देखें