Elon Musk बदलना चाहते हैं अपना करियर, बनना चाहते हैं इंफ्लूएंसर, हैं के सबसे अमीर व्यक्ति

Drive Spark via Dailyhunt

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla के मालिक Elon Musk सोशल मीडिया पर सनसनी मचाने के लिए कोई अजनबी नहीं है।

लेकिन टेक अरबपति के लेटेस्ट पोस्ट में उन्होंने ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स से पूछा है कि क्या उन्हें एक इंफ्लूएंसर बनने के लिए अपनी सारी नौकरी छोड़ देनी चाहिए। Musk ने पोस्ट किया कि " अपनी नौकरी छोड़ने और पूर्णकालिक इंफ्लूएंसर व्यक्ति बनने के बारे में सोच रहा था।"

इंफ्लूएंसर बनने के बारे में Elon Musk के ट्वीट को पहले ही 12,800 से अधिक रीट्वीट और 1.6 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। आपको बता दें कि Elon Musk Tesla और SpaceX के संस्थापक और सीईओ हैं। वह ' बोरिंग' कंपनी के संस्थापक भी हैं।

इसके अलावा Elon Musk न्यूरालिंक और ओपनएआई के सह- संस्थापक भी हैं। अपनी महत्वपूर्ण व्यावसायिक उपलब्धियों के अलावा, अरबपति को मुखर होने और ट्विटर पर बेहद सक्रिय होने के लिए भी जाना जाता है, क्योंकि वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 65 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, Elon Musk के ट्वीट्स ने अतीत में क्रिप्टोकरेंसी को उछाला और क्रैश किया है, जबकि Amozon के संस्थापक Jeff Bezos जैसे प्रतिद्वंद्वी अरबपतियों का मज़ाक भी उड़ाया है।

कई अन्य प्रभावितों ने भी Elon Musk के हालिया बयान का जवाब दिया। जिमी डोनाल्डसन, जो अपने ऑनलाइन उपनाम मिस्टरबीस्ट से बेहतर जाना जाता है और YouTube और सामग्री निर्माण पर सबसे बड़े नामों में से एक है, मस्क तक पहुंच गया।

डोनाल्डसन ने ट्वीट किया, जिसका नवीनतम YouTube वीडियो 25 नवंबर को पोस्ट किए जाने के बाद से 159 मिलियन से अधिक बार देखा गया। उन्होंने कहा कि " मैं आपको YouTube दृश्य प्राप्त करने के तरीके के बारे में बताऊंगा!"

एक ट्विटर यूजर ने सुझाव दिया कि Elon Musk एक यूट्यूब चैनल भी खोलें। Elon Musk ने इसका जवाब " noobtoob" कहकर दिया, हालांकि शायद इस शब्द का गलत इस्तेमाल किया गया।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने Musk की प्रवृत्ति की ओर इशारा किया कि वह अक्सर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ट्विटर पर संदेश पोस्ट करते हैं।

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार Elon Musk मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल संपत्ति 266 बिलियन डॉलर है, जो प्रतिद्वंद्वी अरबपति जेफ बेजोस से आगे हैं, जिनकी संपत्ति 200 बिलियन डॉलर है।

विश्वव्यापी COVID-19 महामारी के बाद से Elon Musk की संपत्ति आसमान छू रही है, जो कि उस दौर में Tesla के शेयरों में हुई तेज उछाल के कारण हुई है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार Tesla के शानदार प्रदर्शन के बावजूद Musk ने 2.2 मिलियन विकल्पों में करों का भुगतान करने के लिए 963 मिलियन डॉलर की आय के लिए 934, 091 शेयर बेचे।

पूरी कहानी देखें