Miss Universe 2021: जानें कौन हैं हरनाज संधू? जिन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज जीता

Boldsky via Dailyhunt

21 साल बाद भारत को मिस यूनिवर्स का ताज मिला है। पंजाबी एक्ट्रेस और मॉडल हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम किया है।

हरनाज संधू तीसरी भारतीय महिला हैं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। हरनाज से पहले सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। 70 वीं मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन इजराइल में हुआ है।

हरनाज ने साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है। चलिए जानते हैं हरनाज संधू के बारे में।

हरनाज संधू चंडीगढ़ की मॉडल हैं। 21 साल की हरनाज संधू का जन्म सिख परिवार में हुआ है। हरनाज स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही हैं। हरनाज फिटनेस और योगा लवर है वह टीनेज से ही फिटनेस का खास ख्याल रखती आी है।

हरनाज अपनी फिटनेस के साथ साथ फैशन को लेकर भी काफी एक्टिव है। हरनाज संधू का परिवार मोहाली में रहता है।

हरनाज संधू काफी समय से ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेती आई हैं। हरनाज ने 17 की उम्र में मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया था। साल 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का ताज जीता था। हरनाज संधू मिस डीवा का ताज भी अपने नाम कर चुकी हैं।

हरनाज ने यह जवाब देकर जीता मिस यूनिवर्स का खिताब टॉप 3 कंटेस्टेंट से पूछा गया कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इस जवाब देते हुए हरनाज से कहां- आपको यह मानना होगा आप यूनिक है और यही आपको खूबसूरत बनाती है।

बाहर आएं और अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपनी लाइफ के नेता खुद है।

हरनाज मॉडलिंग के साथ साथ एक्टिंग में भी अपना करियर बना चुकी है। हरनाज पंजाबी फिल्मों में नजर चुकी है। हरनाज ने दो पंजाबी फिल्म में नजर चुकी हैं। वह दिया पू बारा और बाई जी कुट्टांगे फिल्म में नजर चुकी है।

पूरी कहानी देखें