BSA Gold Star 650 का पहला TVC हुआ जारी, कंपनी ने दिखाए बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन

Drive Spark via Dailyhunt

स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra के स्वामित्व वाली वाहन निर्माता कंपनी Classic Legends ने साल 2016 में लगभग 28 करोड़ रुपये में BSA Motorcycles के अधिकार खरीदे थे और अब कंपनी अपनी पहली BSA मोटरसाइकिल बाजार में उतारने वाली है।

कंपनी इस मोटरसाइकिल को BSA Gold Star 650 के नाम से उतारने वाली है।

कंपनी ने इस नई 650cc मोटरसाइकिल को इस महीने की शुरुआत में यूके में मोटरसाइकिल लाइव शो में पहली बार ग्लोबल स्तर पर पेश किया था। इस मोटरसाइकिल को यूके में डिजाइन और विकसित किया गया है और इसे पहले वहीं लॉन्च भी किया जाएगा।

लेकिन इसकी लॉन्च से पहले BSA Motorcycles ने अपनी इस नई बाइक का एक TVC जारी किया है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि BSA Gold Star मूल रूप से 1938 और 1963 के बीच बेचा गया था, जब इसे 350cc से 500cc तक के इंजन विकल्पों में बेचा जाता था।

कंपनी द्वारा जारी TVC की बात करें तो इसमें देखा जा सकता है कि कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के ओल्ड स्कूल डिजाइन एलिमेंट्स में से कुछ को पहले की तरह बरकरार रखा है, लेकिन अधिक आधुनिक आधार और एक नए विकसित 650cc इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

इसके TVC विडियो में देखा जा सकता है कि BSA Gold Star 650 को डबल क्रैडल फ्रेम, एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ पारंपरिक गोल हेडलैंप और एक एलईडी टेल लैंप के साथ पेश किया गया है, जो इसे एक रेट्रो लुक के साथ मॉडर्न फील मिलता है।

इसमें चौड़े फेंडर के साथ चौड़े सेट हैंडलबार और टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर्स के साथ लगे स्पोक व्हील और सिंगल सीट सेटअप दिया गया है।

इसके अलावा बाइक में कई जगहों पर क्रोम एक्सेंट देखने को मिलता है। इस मोटरसाइकिल के हेडलैंप हाउसिंग, फ्यूल टैंक और एग्जॉस्ट पाइप के आसपास इसकी बॉडी पर क्रोम दिया गया है।

बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के साथ ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलसीडी मल्टी- फंक्शन डिस्प्ले दिए गए हैं।

https://www.youtube.com/embed/vQSuDymZd2U?rel=0

कंपनी द्वारा जारी इस TVC में नई BSA Gold Star 650 के क्लासिक फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशन्स को दिखाया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि Gold Star 650 में दिए गए कुछ डिज़ाइन क्लासिक Bonneville Twins मोटरसाइकिल से प्रेरित लगते हैं।

नई BSA Gold Star 650 को कंपनी कई रंग विकल्पों में बाजार में उतारेगी, जिनमें इन्सिग्निया रेड, डॉन सिल्वर, मिडनाइट ब्लैक, हाईलैंड ग्रीन और सिल्वर शीन ( लीगेसी एडिशन) शामिल होंगे। इसका वजन 213 किलोग्राम होगा और इसका व्हीलबेस 1,425 मिमी रखी गई है।

वहीं कंपनी ने इसकी सीट की ऊंचाई 780 मिमी और फ्यूल टैंक 12 लीटर क्षमता का होगा।

BSA Gold Star 650 के इंजन की बात करें तो इसमें 652cc के इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 6,000 आरपीएम पर 45 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 55 एनएम का टॉर्क देता है।

इस इंजन के साथ 5- स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। सस्पेंशन और ब्रेकिंग फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ ब्रेम्बो कैलिपर्स और कॉन्टिनेंटल डुअल चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक दी गई है।

पूरी कहानी देखें