Skoda ने अब मैसूर में खोला नया शोरूम, लगातार कर रही नेटवर्क का विस्तार

Drive Spark via Dailyhunt

Skoda ने आज मैसूर में अपना नया शोरूम खोल दिया है, इसके साथ ही कंपनी लगातार दक्षिण भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी हुई है।

हाल ही में कंपनी ने चेन्नई हैदराबाद ने डीलरशिप खोला है और अब मैसूर में भी एक और नया डीलरशिप खोला दिया है। Skoda के नए मॉडल्स को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और ऐसे में नेटवर्क का विस्तार कर रही है।

Skoda ने यह शोरूम में श्री बालाजी ऑटो एजेंसी मैसूर, प्लाट नंबर 46, कूर्गाल्ली इंडस्ट्रियल एरिया, बेल्वाड़ी, मैसूर में खोला गया है।

कंपनी नए प्रोडक्ट लाने के साथ साथ अपनी पहुंच को भी बेहतर करने में लगी हुई है, स्कोडा इस अप्रैल में स्लाविआ को लाने वाली है जिसकी बुकिंग हाल ही में शुरू की गयी थी। यह कंपनी की एक महत्वपूर्ण मॉडल होने वाली है।

स्कोडा ऑटो अपने नए डीलरशिप को सांगली, भीलवाड़ा, फरीदाबाद, पंचकुला, नवसारी, वापी और हरदोई सहित कई अन्य शहरों में खोलने वाली है। मौजूदा समय में कंपनी के 90 से ज्यादा डीलरशिप टियर II और टियर III शहरों में मौजूद है।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने इस साल भारत में 30,000 कारों को बेचने का लक्ष्य रखा है जिसमें कुशाक एसयूवी का अहम योगदान होगा।

कंपनी 2022 के अंत तक भारत में 60,000 कारों की बिक्री करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। स्कोडा ऑटो भारतीय बाजार में सेडान कारों और एसयूवी कारों के साथ मजबूत पकड़ बनाए हुई है।

कंपनी ने इस साल भारत में दो नई कारें लॉन्च कर चुकी है जिसमें नई स्कोडा ऑक्टाविया और कुशाक एसयूवी शामिल है। इसके अलावा कुछ मॉडल के फेसलिफ्ट वर्जन को भी उतारा जा सकता है।

आपको बता दें कि भारत में स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन ग्रुप के साथ साझेदारी में कारोबार कर रही है। साल 2019 में स्कोडा ऑटो इंडिया, फॉक्सवैगन इंडिया और फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया के गठजोड़ से स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की गई थी।

यह साझेदारी इसलिए की गई ताकि दोनों जर्मन कंपनियों को भारत में अपने संचालन को मजबूत करने और उतार- चढ़ाव से निपटने में मदद मिले।

Skoda Auto ने नॉन- मेट्रो स्थानों में कॉम्पैक्ट वर्कशॉप खोलने की घोषणा की है। इन कॉम्पैक्ट वर्कशॉप को इन स्थानों में बिक्री और डीलर शाखाओं के साथ शामिल किया जाएगा और ग्राहकों की बिक्री के बाद की सर्विस आवश्यकताओं पर ध्यान दिया जाएगा।

स्कोडा इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक देश में इनमें से 30 कॉम्पैक्ट वर्कशॉप खोलने पर विचार कर रही है।

Skoda Kushaq जैसे उत्पाद की पेशकश कंपनी के लिए केवल आधी लड़ाई है और Zac Hollis ने बार- बार यहां ग्राहकों तक बेहतर पहुंच के लिए सर्विस नेटवर्क को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

Skoda का दावा है कि इस साल की शुरुआत में Kushaq की लॉन्च के बाद से उसके नेटवर्क में 25% की वृद्धि हुई है।

Skoda Kushaq के मोंटे कार्लो एडिशन को लाये जाने की बात चल रही है और अब इस खास एडिशन की कुछ नई जानकारियां सामने आई है।

Skoda Kushaq मोंटे कार्लो में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनारोमिक सनरूफ, रूफ लाइनर आदि दिया जा सकता है जो कि वर्तमान वैरिएंट में भी उपलब्ध नहीं है। वर्तमान में यह एसयूवी तीन वैरिएंट एक्टिव, एम्बिशन स्टाइल वैरिएंट में उपलब्ध है।

Skoda लगातार अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है, अब कंपनी ने दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य के मैसूर में भी अपना डीलरशिप खोल दिया है। कंपनी इस साल बिक्री में बड़ा लक्ष्य लेकर चल रही है जिस वजह से नेटवर्क भी बेहतर रखना होगा।

source: drivespark.com ऐसी ही और लोकल खबरों के लिए, डाउनलोड करें हमारा नया लोकल वीडियो ऐप पब्लिक वाइब Dailyhunt

पूरी कहानी देखें