Tata Motors ने व्हीकल स्क्रैपिंग फेसेलिटी स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से मिलाया हाथ, जानें

Drive Spark via Dailyhunt

Tata Motors ने राज्य में एक रजिस्टर्ड वाहन स्क्रैपिंग सुविधा ( RVSF) की स्थापना का समर्थन करने के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ हाथ मिलाया है। कार निर्माता कंपनी ने राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन ( MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस ज्ञापन में जीवन के अंत में पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों के लिए प्रति वर्ष 35,000 वाहनों की रीसाइक्लिंग क्षमता के साथ स्क्रैपेज सेंटर स्थापित करने में मदद मिल सके। Tata Motors ने इस समझौते के बारे में जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा कि राज्य के उद्योग, ऊर्जा और श्रम विभाग फेसेलिटीज की स्थापना के लिए नियमों और विनियमों के अनुसार आवश्यक अनुमोदन की सुविधा में सहायता करेंगे। Tata Motors के कार्यकारी निदेशक, Girish Wagh ने जानकारी दी है।

Girish Wagh ने कहा कि " जाने- माने लाभों के अलावा, उपयुक्त वाहन स्क्रैपिंग एक परिपत्र अर्थव्यवस्था की स्थापना को बढ़ावा देने की पेशकश करता है, यह पहल स्थायी मोबिलिटी क्षेत्र में हमारे नेतृत्व को मजबूत करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने में भी मदद करेगी।"

आगे उन्होंने कहा कि " हमें देश भर में स्क्रैपिंग फेसेलिटी स्थापित करने की इस पहल पर नीति निर्माताओं के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। यह एक नए अध्याय की शुरुआत है और भारत के परिवहन क्षेत्र के लिए सही दिशा में एक कदम है।"

आपको बता दें कि Tata Motors ने पहले अहमदाबाद में एक स्क्रैपिंग फेसेलिटी स्थापित करने के लिए गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

बता दें कि हाल ही में Tata Motors ने अपने संभावित ग्राहकों की सुविधा के लिए Bandhan Bank से हाथ मिलाया है।

योजनाओं का लाभ उठाने के लिए ग्राहक किसी भी अधिकृत Tata Motors डीलर या Bandhan Bank शाखा के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

इस टाई- अप के हिस्से के रूप में Bandhan Bank, Tata Motors के ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत से शुरू होने वाली ब्याज दर पर ऋण प्रदान करेगा।

इसके अलावा Tata Motors ने Tata Punch को अब सीएसडी कैंटीन ( CSD Canteen) में भी उपलब्ध करा दिया गया है, इस कार को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और अब डिफेंस सर्विस वालों के लिए भी इसे सस्ती कीमत पर उपलब्ध करा दिया गया है।

सीएसडी कैंटीन के तहत Tata Punch को 4,86,631 रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है, जबकि आम ग्राहकों के लिए 5.49 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया है।

आम तौर सीएसडी कैंटीन पर सामानों को सस्ती कीमत पर उपलब्ध कराया जाता है जिस वजह से कारों के कीमत भी कमी आती है।

Tata Motors भी अपने कारों को सीएसडी कैंटीन में उपलब्ध कराती है और अब नई कार Tata Punch को भी इस स्टोर में उपलब्ध कराया गया है और आम Tata डीलरशिप के मुकाबले यह कार 1.05 लाख रुपये तक की कम कीमत पर उपलब्ध कराई जा रही है।

बता दें कि Tata Punch को 5.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और टॉप वैरिएंट के लिए इसकी कीमत 9.09 लाख रुपये तक जाती है।

इस कार को कुल 4 वैरिएंट के विकल्प में उपलब्ध कराया गया है और यह मैन्युअल एएमटी गियरबॉक्स विकल्प में भी यह उपलब्ध है।

पूरी कहानी देखें