Upcoming Car Launches: जल्द बाजार में दस्तक देने वाली है यह कारें, देखें पूरी लिस्ट

Drive Spark via Dailyhunt

भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च किये जाने है, आने वाले महीनों में कई नए मॉडल्स को उतारा जाना है और हम आपके लिए ऐसे कारों की लिस्ट लेकर आये हैं इसमें नई मारुति ब्रेजा, स्कोडा स्लाविआ, किया कैरंस, सिट्रोन सी 3 शामिल है. ऐसे में अगर आप आने वाले समय में नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं या कारों में दिलचस्पी रखते हैं तो यह लिस्ट जरुर देखें लीजिये.

Skoda Auto India ने भारतीय बाजार के लिए अपनी मिड- साइज प्रीमियम सेडान Skoda Slavia को बीती 18 नवंबर को पेश किया था। कंपनी ने इस कार की बुकिंग इसे पेश करने के साथ ही शुरू कर दी है।

माना जा रहा है कि Skoda Auto India अपनी इस नई सेडान को अगले साल मार्च माह तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है।

अब ताजा जानकारी सामने रही है कि Skoda Slavia की लॉन्च के बाद इसकी डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई Skoda Slavia सेडान की हर माह 3,000 से 4,000 यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा है।

इस कार को कुल तीन ट्रिम- Active, Ambition और Style में पेश किया गया है।

मारुति सुजुकी नई जनरेशन विटारा ब्रेजा को 2022 के शुरुआत में लाने की योजना बना रही है। कंपनी के इस मॉडल को कई बार टेस्ट करते देखा जा चुका है।

Maruti केवल इसके एक्सटीरियर में बदलाव करेगी, बल्कि इसके केबिन में भी कई फीचर्स को जोड़ने वाली है, इसमें नए डैशबोर्ड और केबिन लेआउट के चारों ओर हाई क्वालिटी प्लास्टिक का उपयोग करेगी। हालांकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

नई Maruti Vitara Brezza में मौजूदा 1.5- लीटर, 4- सिलेंडर पेट्रोल का ही इस्तेमाल किया जाएगा, जिसके साथ Maruti Suzuki माइल्ड- हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल करेगी होगी।

Citroen C3 कंपनी की भारतीय बाजार में अगली मॉडल होने वाली है, कंपनी इस छोटी एसयूवी को 2022 के पहले छमाही में लॉन्च करने वाली है।

इसके साथ ही कंपनी डिजिटल कस्टमर सर्विस उपलब्ध कराने वाली है, हाल ही में इस कार का टीजर जारी किया गया था और इसके डिजाईन सहित कई चीजों का खुलासा किया गया था। कंपनी की यह भारत में दूसरी मॉडल होने वाली है।

दरअसल कंपनी ने सोशल मीडिया में एक यूजर का जवाब देते हुए कहा कि सी 3 को 2022 के पहले छमाही में लॉन्च किया जाना है। Citroen C3 का उत्पादन भारत और दक्षिण अमेरिका की बाजारों के लिए किया जाएगा।

यह कंपनी की पहली मास कार होने वाली है, यानि कि यह कार आम ग्राहकों को ध्यान में रखकर लायी जा रही है और इसके माध्यम से देश की सबसे प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करने वाली है।

कार निर्माता कंपनी Kia India ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई MPV Kia Carens को पेश कर दिया है। भारतीय बाजार में यह कंपनी का चौथा उत्पादन होने वाला है। इस कार को कंपनी 6 और 7 सीटिंग कन्फिगरेशन के साथ बाजार में उतारेगी।

कंपनी इस एमपीवी को भारतीय बाजार में जनवरी महीने में लॉन्च करने वाली है।

इसे कई इंजन गियरबॉक्स विकल्प में लाया जाएगा, जिसमें पेट्रोल डीजल दोनों शामिल है। इसके साथ ही कई ड्राइव मोड जैसे ईको, स्पोर्ट नार्मल दिया जाएगा।

अनुमान है कि इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है, इसके साथ ही मैन्युअल, ऑटोमेटिक, डीसीटी गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया जाना है।

भारतीय कार बाजार नए साल में कई नए कारों के लॉन्च से भरा रहने वाला है, सभी कंपनियां अब इस साल कोविड के प्रभाव से बाहर निकलकर सबसे अधिक लोकप्रिय सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने का काम करने वाली है।

आने वाले दिनों में और भी नए मॉडल्स को लाये जाने की घोषणा की जा सकती है।

पूरी कहानी देखें