टाइगर 3 के बाद सलमान खान की बजरंगी भाईजान 2 की प्लानिंग पूरी, RRR से बड़ा कनेक्शन, पूरी डिटेल

Filmi Beat via Dailyhunt

साल 2015 में रिलीज हुई बजरंगी भाईजान सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। सलमान खान ने खुद इस बात की घोषणा की है कि वह बजरंगी भाईजान का पार्ट 2 बनाने जा रहे है।

टाइगर जिंदा है के बाद सलमान खान अब पूरी तैयारी में हैं कि वह बजरंगी भाईजान का भी सीक्वल लेकर आयेंगे। जाहिर सी बात है कि इस बार भी कहानी बजरंगी भाईजान पर फोकस करते हुए आगे बढ़ेगी।

वैसे सलमान खान की 5 ऐसी फिल्में जिन्होंने तीन दिन में 100 करोड़ की कमाई की है, इसमें बजरंगी भाईजान का भी नाम शामिल है।

टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान, सुल्तान, रेस 3 और प्रेम रतन धन पायो ने 3 दिन में ही बॉक्स ऑफिस में कमाई में 100 करोड़ की कमाई कर ली थी।

साथ ही बजरंगी भाईजान का नाम हिंदी सिनेमा की ऐसी फिल्मों में भी शामिल है जिन्होंने कमाई के लिहाज से नया रिकॉर्ड कायम किया है। बजरंगी भाईजान हिंदी सिनेमा की टॉप 5 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों का हिस्सा हैं। आमिर खान की दंगल ने 387.38 करोड़ की कमाई की।

रणबीर कपूर की संजू ने 342.53 करोड़ की कमाई की।

आमिर खान की पीके ने बॉक्स ऑफिस पर 340.08 करोड़ की कमाई की। टाइगर जिंदा है ने बॉक्स ऑफिस पर 339.16 करोड़ की कमाई की। बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर 320.34 करोड़ की कमाई की।

इसके बाद सलमान खान की सुल्तान का नंबर आता है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 300.45 करोड़ की कमाई की है। सलमान खान की टाइगर जिंदा है 3 से भी यही उम्मीद की जा रही है कि फिर से टाइगर बनकर सलमान खान कमाई का सारा रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आयेंगे।

पूरी कहानी देखें