Toyota Hilux एड फिल्म की शूटिंग के दौरान आई नजर, जल्द ही हो सकती है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

Toyota Hilux को हाल ही में एड फिल्म की शूटिंग के दौरान देखा गया है, इस कार को कंपनी जनवरी 2022 लॉन्च करने वाली है।

Toyota Hilux को डबल कैब वैरिएंट में लाया जा सकता है, इसे कई एक्सेसरीज के साथ देखा गया है। कंपनी इस लाइफस्टाइल ट्रक को दो डीजल इंजन के विकल्प में ला सकती है, साथ ही इसे कई आकर्षक फीचर्स के साथ लाया जाना है।

Toyota Hilux के सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसमें बड़ा हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल दिया गया है तथा दोनों किनारों पर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट दिया गया है, जिस वजह से सड़क पर यह दमदार लगती है।

इसमें व्हील आर्चेस के आसपास प्लास्टिक क्लैडिंग दिया गया है, इसके साथ ही अलॉय व्हील दिया गया है जिसका डिजाईन फॉर्च्यूनर के समान रखा गया है।

इसमें वर्टिकल टेल लाइट डबल कैब स्टाइल देखनें को मिलता है, इस ट्रक को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाना है जिसपर फॉर्च्यूनर इनोवा को तैयार किया गया है।

हालांकि इसके इंटीरियर को नहीं देखा जा सका है लेकिन वर्तमान जनरेशन फॉर्च्यूनर से प्रेरित होकर ब्लैक थीम, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले एंड्राइड ऑटो सपोर्ट, पुश स्टार्ट/ स्टॉप बटन, जेबीएल सिस्टम लेदर अपहोल्स्ट्री देखनें को मिल सकता है।

यहां तक कि इसमें क्रूज कंट्रोल, अतिरिक्त एयरबैग और पावर- एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी दी गई है। Toyota Hilux को दो डीजल इंजन में लाया जा सकता है। इसमें पहला 2.4- लीटर डीजल इंजन है, जो कि 150 बीएचपी की पावर देता है।

वहीं दूसरा 2.8- लीटर डीजल इंजन है जो 204 बीएचपी की पावर देता है। आपको बता दें कि दूसरा 2.8- लीटर डीजल इंजन Toyota Fortuner में पहले से ही इस्तेमाल हो रहा है और यह इंजन Fortuner पहले से ही 4 व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध है।

इन दोनों इंजनों में मैनुअल और ऑटोमेंटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। Toyota ने साल 2016 में Hilux Revo नाम भी पंजीकृत किया था, जो कि Toyota के प्रमुख एशियाई बाजार थाईलैंड में पिकअप को ब्रांडेड किया गया है।

भारत में टोयोटा हाइलक्स के नाम को पहले ही रजिस्टर किया जा चुका है जो कि 2030 तक वैध है।

Toyota अपने वाहनों की कीमत 1 जनवरी से बढ़ाने जा रही है, कंपनी ने कहा कि रा मटेरियल सहित अन्य इनपुट खर्च की वजह से वाहनों की कीमत में वृद्धि की जा रही है।

लेकिन इसके साथ भी ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि इसका न्यूनतम प्रभाव उनपर पड़े इसके लिए उचित कदम उठाये गये हैं। कंपनी कारों की कीमत में कितनी वृद्धि करने वाली है इसका खुलासा नहीं किया गया है।

Toyota भी अपने वाहनों की कीमत वृद्धि करने वाली कंपनी में शामिल हो गयी है, इसके पहले और कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करने की घोषणा कर चुकी है।

हालांकि कंपनी कितनी कीमत वृद्धि करने वाली है इसका खुलासा नहीं किया गया है, आने वाले महीने में सभी वाहनों के वैरिएंट अनुसार अपडेटेड कीमत की जानकारी डीलरशिप में उपलब्ध कराई जायेगी।

बतातें चले कि हर साल वाहन कंपनियां साल के शुरुआत में वाहनों की कीमत में वृद्धि करती है और यहीं फिर से इस साल किया जा रहा है। लेकिन इस साल कई बार वाहन कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि कर चुकी है क्योकि रा मटेरियल की कीमत में भारी वृद्धि हो रही है।

आने वाले दिनों में और भी वाहन कंपनियां इस तरह की कीमत वृद्धि की घोषणा की जा सकती है।

Toyota Hilux एक लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और भारतीय बाजार में ऐसे वाहनों का ट्रेंड बढ़ रहा है ऐसे में टोयोटा इस वाहन को लाने जा रही है। आने वाले दिनों में इसकी बुकिंग शुरू की जा सकती है लॉन्च का खुलासा किया जा सकता है।

पूरी कहानी देखें