अभिनेत्री Kirti Kulhari ने खरीदी नई Royal Enfield Classic 350, सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें

Drive Spark via Dailyhunt

Royal Enfield Classic 350 भारतीय बाजार की एक बहुत ही लोकप्रिय रेट्रो- मॉडर्न मोटरसाइकिल है, जिसे आम लोगों के साथ- साथ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज द्वारा भी पसंद किया जाता है।

फिल्मी दुनिया की कई सेलिब्रिटीज ने इस मोटरसाइकिल को अपने गैरेज का हिस्सा बनाया है। अब लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री Kirti Kulhari का भी नाम शामिल हो गया है।

अभिनेत्री Kirti Kulhari ने पिंक, ब्लैकमेल, उरी: सर्जिकल स्ट्राइक आदि फिल्मों में अपने अभिनय से भारतीय सिनेमा के दर्शकों के बीच काफी ध्यान आकर्षित किया है।

अभिनेत्री Kirti Kulhari अब अपनी बाइक के साथ Royal Enfield Classic 350 मालिकों की लीग में शामिल हो गई है।

बता दें कि इस Royal Enfield Classic 350 को उन्होंने हाल ही में खरीदा था। अभिनेत्री Kirti Kulhari ने मुंबई में Royal Enfield Classic 350 की डिलीवरी लेते हुए, कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए।

उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि यह उनकी अब तक की पहली मोटरसाइकिल है और उन्होंने हैलीकॉन ग्रे कलर थीम में मॉडल को चुना है।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि " यह विशेष है.. यह वास्तव में मेरे लिए एक विशेष क्षण है क्योंकि मैंने कभी खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में नहीं देखा जो कभी बाइक का मालिक होगा या #बाइकर कहलाएगा।"

आगे उन्होंने लिखा कि " लेकिन यहां मैं इस सुंदरता #royalenfield #classic350 के साथ हूं। आगे जो कुछ भी है उसके लिए तत्पर हैं।"

रेट्रो- मॉडर्न स्टाइल वाली Royal Enfield Classic 350 भारतीय बाजार में सब- 500 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट के तहत सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में से एक है।

यह घरेलू दोपहिया ब्रांड का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है। मोटरसाइकिल की कीमत 1.87 लाख रुपये और 2.18 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम, चेन्नई) के बीच है।

कंपनी ने नई पीढ़ी की Royal Enfield Classic 350 को इस साल की सितंबर माह में लॉन्च किया था।

इसे कंपनी के नए J- प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। मोटरसाइकिल अपने सिग्नेचर मॉडर्न क्लासिक सिल्हूट को बरकरार रखे हुए है, जो कि पुराने Royal Enfield Classic 350 में दिखाई देता है।

इसकी पुरानी जनरेशन को 12 साल पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था।

आपको बता दें कि यह मोटरसाइकिल पांच अलग- अलग वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें 11 अलग- अलग रंग विकल्प मिलते हैं।

Royal Enfield Classic 350 का टॉप- स्पेक वेरिएंट ट्रिपर नेविगेशन पॉड से लैस है, जो टर्न- बाय- टर्न नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

Royal Enfield Classic 350 के लिए शक्ति का स्रोत वही पुराना 349 सीसी सिंगल- सिलेंडर डीओएचसी इंजन है, जिसे फाइव- स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क प्रदान करता है।

बता दें कि हाल ही में Royal Enfield ने जानकारी दी थी कि कंपनी ने नई- जनरेशन Royal Enfield Classic 350 के एक लाख यूनिट का उत्पादन पूरा कर लिया है।

जहां एक ओर वाहनों के उत्पादन में बड़ी गिरावट चल रही है, ऐसे में यह उपलब्धि कंपनी के लिए काफी बड़ी है।

Royal Enfield Classic 350 को भारत के साथ- साथ यूरोप, दक्षिण एशिया, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अमेरिका में भी बेचा जाता है।

यह कंपनी की भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली बाइक है जिस वजह से इसने तेजी से प्रोडक्शन का यह आंकड़ा पार कर लिया है, हालांकि इस बाइक के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार भी करना पड़ रहा है।

पूरी कहानी देखें