बाउंसी और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया लगाती हैं प्याज का रस, जानें फायदे

Boldsky via Dailyhunt

बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी ग्लोइंग स्किन और घने बालों के लिए जानी जाती हैं।

तमन्ना के फैंस उनके चमकदार स्किन और घने बालों को काफी पसंद करते हैं। तमन्ना भाटिया बालों की देखभाल के लिए केमिकल प्रोडक्ट का नहीं बल्कि नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। तमन्ना भाटिया के जन्मदिन पर जानते हैं उनके घने बाल का राज।

तमन्ना भाटिया बाउंसी और मुलायम बाल के लिए का इस्तेमाल करती हैं। बालों को घना करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। तमन्ना भाटिया हफ्ते में दो बार बालों में लगाती हैं। तमन्ना भाटिया प्यास के रस को नारियल तेल के साथ के मिक्स करके बालों की मसाज करती हैं।

बालों की मसाज करने के 20 मिनट बाद माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश करती हैं। प्याज का रस जड़ो को मजबूत करता है। लगाने से हेयर फॉल और डैंड्रफ की समस्या भी कम हो जाती हैं।

सबसे पहले एक प्याज लें। प्याज को छिलकर मिक्सी में मोटा मोटा पेस्ट बना लें। इसके बाद एक कटोरी में प्याज का रस निकाल लें। प्याज के रस में नारियल तेल मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को बालों की जड़ो में लगाएं। हल्के हाथ से बालों की मसाज करें।

मसाज करने के 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। हफ्ते में दो से तीन बार प्याज का रस का इस्तेमाल करें।

प्याज के रस में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है कि बालों को संक्रमण से बचाने में मदद करते हैं। प्याज में सल्फर पाया जाता है जो कि बालों का झड़ना कम करता है। प्याज का रस लगाने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार आता है जिससे नए बाल आते है साथ ही जड़े मजबूत होती है।

पूरी कहानी देखें