अगले साल भारत में लॉन्च किया जा सकता है Hyundai Venue का N-L ine वर्जन, जानें क्या मिलेगा अपडेट

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor India की कॉम्पैक्ट SUV Hyundai Venue भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय कार है।

इस कार को कंपनी बेहतरीन और आधुनिक फीचर्स के साथ बाजार में बेच रही है। अब Hyundai Venue को लेकर जानकारी सामने रही है कि कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को जल्द ही भारत में लाने वाली है।

ताजा जानकारी के अनुसार Hyundai Motor की घरेलू बाजार में हाल ही में इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जिसे पूरी तरह से कैमोफ्लार्ज किया गया था।

इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि कंपनी इसके N-L ine वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है।

माना जा रहा है कि Hyundai Venue के फेसलिफ्ट वर्जन और N-L ine वर्जन दोनों को एक साथ अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। फेसलिफ्ट वर्जन में किए जाने वाले बदलावों की बात करें तो इसके रियर सेक्शन को पूरी तरह से रीडिजाइन किया जाएगा।

इसमें फिर से डिजाइन किया गया नया टेलगेट, एक नया बंपर और साथ ही फिर से डिजाइन किया गए टेललाइट्स इस्तेमाल किए जाएंगे। इसके अलावा Hyundai Venue के N-L ine वर्जन में क्रोम- प्लेटेड ट्विन एग्जॉस्ट पाइप और नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि ये फीचर्स Hyundai की N-L ine सीरीज की कारों में देखने को मिलती है। साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी Hyundai Motor ने पिछले साल भारत में अपना पहला N-L ine सीरीज का मॉडल Hyundai i 20 N- Line को लॉन्च किया था।

इसके अलावा Hyundai Venue Facelift के सामने के हिस्से में भी एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल, एक नया डिजाइन किया गया बम्पर और साथ ही हेडलाइट्स का एक नया सेट भी मिलने की संभावना जताई जा रही है।

नई जनरेशन Hyundai Venue के केबिन में भी बदलाव की उम्मीद है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Venue सब- कॉम्पैक्ट SUV के केबिन में नए इंटीरियर कलर थीम, सीटों के लिए नई सामग्री, बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव होने की भी संभावना है।

इसके अलावा Hyundai Venue फेसलिफ्ट और भी फीचर्स के साथ सकती है।

भारतीय बाजार में Hyundai Venue सब- कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Mahindra XUV 300, Kia Sonet, Nissan Magnite के साथ मुकाबला करती है। इस कार को भारतीय बाजार में पहली बार साल 2019 में लॉन्च किया गया था।

इसे एक साल बाद iMT गियरबॉक्स के साथ- साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पहले से उपलब्ध होने के साथ एक नया रूप मिला। हालांकि Hyundai Motor India अपनी नई Hyundai Venue फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन का ही इस्तेमाल कर सकती है।

मौजूदा समय में इस कार को दो इंजन विकल्पों के साथ बेचा जा रहा है, जिसमें पहली 1.2- लीटर, 4- सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो कि 82 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

इसके साथ 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

वहीं दूसरा इंजन 1.0- लीटर 3- सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन है, जो कि अधिकतम 118 बीएचपी की पावर और 172 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

इस इंजन के साथ 6- स्पीड मैनुअल, 6- स्पीड iMT और 7- स्पीड डुअल- क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

इसके अलावा Hyundai Motor अपनी Venue SUV को 1.5- लीटर डीजल इंजन के साथ भी बेच रही है। इसका डीजल इंजन 100 बीएचपी की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ केवल 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाता है।

पूरी कहानी देखें