Sonalika Tractors ने ' किसान दिवस' पर लॉन्च किए दो नए ट्रैक्टर्स, जानें क्या है कीमत

Drive Spark via Dailyhunt

देश की ट्रैक्टर निर्माता कंपनी Sonalika ने ' किसान दिवस' मनाने के लिए 11 लाख रुपये से 11.2 लाख रुपये की शुरुआती रेंज में Sonalika Tiger DI 75 4 WD ट्रैक्टर लॉन्च किया है।

Tiger DI 75 4 WD ट्रैक्टर CRDs तकनीक के साथ Trem IV उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करता है। Sonalika की भाषा में यह केवल एक बटन के स्पर्श के साथ 75 बीएचपी की शक्ति और 65 एचपी की इकोनॉमी प्रदान करता है।

साथ ही Sonalika ने Tiger DI 65 4 WD ट्रैक्टर भी पेश किया है जिसे 65 बीएचपी की शक्ति और 55 एचपी की इकोनॉमी देने के लिए डुअल बेनेफिट्स के साथ अनुकूलित किया गया है।

Sonalika Tiger DI 75 4 WD और Tiger DI 65 4 WD में 4,712cc का सीआरडी इंजन लगाया गया है।

जहां Sonalika Tiger DI 75 4 WD 290 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है, वहीं Sonalika Tiger DI 65 4 WD 258 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

Sonalika Tiger DI 75 WD और Tiger DI 65 4 WD दोनों ट्रैक्टर्स में ' स्काई स्मार्ट' टेलीमैटिक्स तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

यह तकनीक इंजन इम्मोबिलाइज़र, कम ब्रेकडाउन समय के लिए रीयल- टाइम सपोर्ट, व्हीकल जियो- फेंसिंग और अन्य के साथ ट्रैकिंग जैसी अनूठे फीचर्स के साथ आता है।

किसानों के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता पर अपने विचार के साथ Sonalika Tractors के कार्यकारी निदेशक, Raman Mittal ने इसके बारे में जानकारी दी।

किसान दिवस पर हम शक्तिशाली और ईंधन कुशल CRD के साथ अपना सबसे उन्नत Tiger DI 75 4 WD ट्रैक्टर लॉन्च कर रहे हैं। Raman Mittal ने कहा कि " हमारे किसान हर दिन प्रशंसनीय प्रयास करते हैं और किसान दिवस पर हम शक्तिशाली और ईंधन कुशल CRD के साथ अपना सबसे उन्नत Tiger DI 75 4 WD ट्रैक्टर लॉन्च कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि " यह पावर और इकोनॉमी का दोहरा लाभ प्रदान करता है।

एक किफायती तरीके से कृषि समृद्धि प्रदान करने के एकमात्र विश्वास से प्रेरित होकर, Sonalika में हर नई प्रौद्योगिकी इनोवेशन को उच्च किसान उत्पादकता के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन देने के लिए स्पष्ट ध्यान देने के साथ बनाया गया है।"

Raman Mittal ने कहा कि " हमारा लेटेस्ट Sonalika Tiger DI 75 4 WD ट्रैक्टर Trem IV उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करता है और 75 बीएचपी ट्रैक्टर की शक्ति और 65 एचपी ट्रैक्टर की ईंधन दक्षता प्रदान करता है, जो कि किसानों के लिए लाभदायी है।"

Mittal ने कहा कि " उच्चतम टॉर्क और गति जैसी खंड- परिभाषित सुविधाओं से लैस, नया Sonalika Tiger DI 75 4 WD और Tiger DI 65 4 WD लॉन्च किसानों के लिए उनकी कड़ी मेहनत और जुनून के लिए Sonalika Tractors द्वारा सम्मान का प्रतीक है।"

उन्होंने आगे कहा कि " साल 2016 में हम यूरोपीय और अमेरिकी उत्सर्जन का अनुपालन करने वाली CRDI जैसी नई तकनीक पेश करने वाले भारत की अग्रणी कंपनी थे और हम भारत के साथ- साथ विदेशों में भी किसानों के लिए अत्याधुनिक तकनीकों को पेश करना जारी रखेंगे।"

Sonalika Tiger DI 75 4 WD और Tiger DI 65 4 WD दोनों ही ट्रैक्टर महत्वाकांक्षी किसानों को बेहतर कल की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ' अग्रणी कृषि विकास' के लिए Sonalika की हैवी- ड्यूटी ट्रैक्टर रेंज को आगे बढ़ाएंगे।

पूरी कहानी देखें