भारतीय हैं खाने के शौकीन, साल 2021 में लोगों ने इन डिश को किया पंसद, देखें फूड लिस्ट

Boldsky via Dailyhunt

भारतीय लोग खाने के बेहद शौकीन है। भारत की पंरपराओं के साथ साथ भारत का खान पान भी काफी पॉपुलर है। भारत का खाना विश्व भर में काफी पसंद किया जाता है।

भारत के हर राज्य की अपनी एक यूनिक डिश है। देशभर में बिरयानी, डोसा, पोहा, खिचड़ी, दाल चावल और पनीर ऐसी डिश है जिसे बेहद पसंद किया जाता है। हर राज्य के लोगों की अपनी एक पसंदीदा डिश होती है। साल 2021 खत्म होने वाला है।

नए साल में बहुत ही कम समय बचा हुआ है। साल के अंत में फूड डिलीवरी स्विगी ने लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में साल 2021 में राज्य द्वारा सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड्स है। चलिए जानते हैं किस राज्य क्या किया सबसे ज्यादा ऑर्डर।

में डोसा सबसे ज्यादा ऑर्डर किया गया है। डोसा साउथ इंडिया का पॉपुलर डिश है। डोसा को हेल्दी डिश भी माना जाता है। स्विगी रिपोर्ट के अनुसार के लोगों ने सबसे ज्यादा डोसा ऑर्डर किया है।

खाने को लेकर वालों में अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। ने साल 2021 में दाल मखनी का ऑर्डर सबसे ज्यादा किया है। के लोगों को दाल मखनी काफी पसंद आई है।

चेन्नई चेन्नई के लोगों ने साल 2021 में सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी का आर्डर किया है। चिकन बिरयानी हर किसी को पसंद है, लेकिन चेन्नई के लोगों को चिकन बिरयानी बेहद पसंद है।

के लोगों ने साल 2021 में पनीर टिक्का मसाला का ज्यादा ऑर्डर किया है। पनीर की डिश को हेल्दी डिश माना जाता है। भारत के लोगों के जुबा पर पनीर का स्वाद हमेशा रहता है।

स्विगी की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में में सबसे ज्यादा दाल मखनी का ऑर्डर मिले। में दाल मखनी डिश को काफी पसंद किया गया है। साल भर में लोगों ने सबसे ज्यादा दाल मखनी का ऑर्डर किया है।

लोगों को मीठा बेहद पसंद होता है। स्विगी की रिपोर्ट के अनुसार के लोगों ने चिकन बिरयानी का अधिक ऑर्डर किया है। चिकन बिरयानी ना केवल बल्कि देशभर के लोगों को पसंद है।

अपनी खास थाली के लिए विश्वभर में फेमस है। लोग देश विदेश से की थाली का सेवन करने आते है लेकिन क्या आप जानते हैं के लोगों को खाने में क्या पसंद है। स्विगी रिपोर्ट के अनुसार के लोगों ने साल 2021 में दाल फ्राई का सबसे ज्यादा ऑर्डर किया है।

इससे साफ पता चलता है कि के लोगों को दाल फ्राई काफी पसंद है।

नवाबों का शहर है जहां खूबसूरत इमारतें और खाने का अपना अलग ही जायका है। के लोगों को चिकन बिरयानी बेहद पसंद है। स्विगी रिपोर्ट के अनुसार के लोगों ने साल 2021 में चिकन बिरयानी ज्यादा ऑर्डर किया है।

पूरी कहानी देखें