Triumph Tiger 1200 की बुकिंग भारत में हुई शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च

Drive Spark via Dailyhunt

Triumph Tiger 1200 की बुकिंग शुरू कर दी गयी है, इस बाइक को कंपनी के डीलरशिप या ऑनलाइन तरीके से बुक किया जा सकता है।

Triumph Tiger 1200 को दो वैरिएंट में जीटी रैली में लाया गया है, हाल ही में इसे नए अवतार में पेश किया गया है। इसमें 1,160 सीसी का इंजन लगाया गया है, इसके साथ ही कई आधुनिक फीचर्स दिए गये हैं।

Triumph Tiger 1200 को नए हल्के चेसिस पर तैयार किया गया है। नए टाइगर 1200 के कुछ खास फीचर्स में से एक बिल्कुल नया ट्रायम्फ ब्लाइंड स्पॉट रडार सिस्टम है जिसे कंपनी ने कॉन्टिनेंटल के साथ साझेदारी में विकसित किया है।

बाइक के अन्य मुख्य फीचर्स में, नया शोआ सेमी- एक्टिव सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड माई ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ 7- इंच टीएफटी डिस्प्ले, आईएमयू के साथ अनुकूलित कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, राइडिंग मोड, इग्निशन के साथ कीलेस सिस्टम, स्टीयरिंग लॉक और फ्यूल कैप शामिल है।

इस बाइक में ट्राई- लिंक स्विंगआर्म शाफ्ट ड्राइव दिया गया है, इसमें शोवा सस्पेंसन लगाया गया है तथा ब्रेकिंग के लिए सामने 320 मिमी के रोटर पीछे डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

ट्रायम्फ टाइगर 1200 जीटी में 19- इंच का फ्रंट और 18- इंच का रियर टायर लगाया गया है, जबकि टाइगर 1200 रैली में सामने 21 इंच और पीछे 18- इंच के टायर मिलते हैं।

नई ट्रायम्फ टाइगर 1200 रेंज में नया 1160cc का इंजन लगाया गया है जो पुराने मॉडल के मुलाबले ज्यादा शक्तिशाली है। यह इंजन 9,000rpm पर 150 बीएचपी का पॉवर और 7,000rpm पर 130 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है है।

यह अपने पुराने मॉडल के मुकाबले 9 बीएचपी ज्यादा पॉवर और 8 न्यूटन मीटर ज्यादा टॉर्क प्रदान करता है।

कंपनी का कहना है कि उसने अधिक पॉवर आउटपुट देने के लिए इंजन में सुधार किया है। इस इंजन में बोर और स्ट्रोक से लेकर क्रैंक, सिलेंडर हेड, गियरबॉक्स, क्लच, शाफ्ट ड्राइव और बेवल बॉक्स तक सब कुछ नया है।

नई टाइगर 1200 जीटी को स्नोडोनिया व्हाइट, सैफायर ब्लैक और ल्यूसर्न ब्लू रंग में उपलब्ध किया जाएगा, जबकि टाइगर 1200 रैली स्नोडोनिया व्हाइट, सैफायर ब्लैक और मैट खाकी में पेश किया जाएगा।

Triumph Motorcycles ने इस साल अक्टूबर में अपनी ऑल- न्यू Triumph Tiger 660 Sport को यूके में ग्लोबल स्तर पर पेश किया था।

यह कंपनी के लाइन- अप में नई एंट्री- लेवल Tiger सीरीज की बाइक है, जो अब तक की सबसे किफायती Tiger बाइक है। नई Triumph Tiger 660 Sport कंपनी के लेटेस्ट नेकेड स्ट्रीटफाइटर- Trident 660 के समान फ्रेम पर आधारित है।

Triumph India ने नई Triumph Tiger 660 Sport की लॉन्च से पहले ही इस बाइक की बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार Triumph Tiger 660 Sport इच्छुक ग्राहक 50,000 रुपये की अग्रिम राशि के साथ बुक कर सकते हैं।

इस बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या किसी भी आधिकारिक डीलरशिप से बुक किया जा सकता है।

बता दें कि Triumph Trident 660, नई एंट्री- लेवल मिडिलवेट नेकेड बाइक को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 6.95 लाख रुपये से 7.08 लाख रुपये ( एक्स- शोरूम) के बीच रखी गई है।

नई Triumph Tiger 660 Sport मोटरसाइकिल एक रोड- बायस्ड टूरर बाइक है, जबकि उसी के पूर्ण विकसित हार्डकोर एडवेंचर संस्करण के भी बाद के चरण में शुरू होने की उम्मीद है।

Triumph Tiger 1200 कंपनी की शानदार बाइक है जिसे कई बदलावों के साथ हाल ही में लाया गया है। अब इसकी बुकिंग शुरू होने के साथ ग्राहकों के बीच इसकी दीवानगी और बढ़ने वाली है, आने वाले महीने में इसे लॉन्च किया जाना है।

पूरी कहानी देखें