Suzuki Access और Burgman Street को मिले नए आकर्षक कलर विकल्प, देखें तस्वीरें

Drive Spark via Dailyhunt

Suzuki Motorcycle India ने अपने 125cc स्कूटर Suzuki Access और Burgman Street के लिए कुछ नए शेड्स पेश किए हैं। ये स्कूटर पहले से ही कई रंग विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला में पेश किए जा रहे हैं।

Suzuki Access और Burgman Street के स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ- साथ Ride Connect एडिशन के लिए भी नए रंग विकल्पों को उपलब्ध कराया गया हैं।

खास बात यह है कि कंपनी ने Access और Burgman Street के नए रंग विकल्पों के लिए कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

Suzuki Access 125 का स्टैंडर्ड एडिशन अब दो नए कलर ऑप्शन ' मैटेलिक डार्क ग्रीनिश ब्लू' और ' मैटेलिक मैट ब्लैक' में उपलब्ध है।

Suzuki Access 125 Ride Connect एडिशन की बात करें तो इसे कंपनी नए ' ग्लॉसी ग्रे' पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध करा रही है।

Suzuki Burgman Street स्टैंडर्ड एडिशन और Ride Connect एडिशन के लिए भी ' ग्लॉसी ग्रे' कलर ऑप्शन जोड़ा गया है। ये नए रोमांचक रंग विकल्प स्कूटरों के युवा प्रोफाइल को और बढ़ाते हैं।

मैटेलिक डार्क ग्रीनिश ब्लू में अधिकांश बाहरी सतहों पर हरा- नीला रंग मिलता है।

सीट में कॉन्ट्रास्टिंग टैन शेड देखने को मिलता है, जबकि फ्लोरबोर्ड एरिया में चॉकलेटी लुक दिया गया है। इन दोनों ही स्कूटर्स में मैटेलिक मैट ब्लैक शेड अपने ब्लैक- आउट प्रोफाइल और कॉन्ट्रास्टिंग मैरून सीट के साथ और भी रोमांचक लगता है।

ग्लॉसी ग्रे पेंट स्कीम में हाई- एनर्जी वाइब्स भी हैं, जो युवा पीढ़ी को आकर्षित करने का काम करते हैं और ऐसा खासकर Suzuki Burgman Street के मामले में होता है। स्कूटर को साइड- स्टैंड इंजन कट- ऑफ फीचर के रूप में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट दिया गया है।

बता दें कि यह फीचर सरकार द्वारा अनिवार्य कर दिया गया है। साइड स्टैंड इंटरलॉक सिस्टम के साथ इंजन तब तक चालू नहीं होगा जब तक कि साइड स्टैंड को हटा नहीं दिया जाता। कई मामले सामने चुके हैं, जिसमें साइड स्टैंड को हटाना दुर्घटनाओं का कारण माना जाता है।

यह आमतौर पर तब होता है जब साइड स्टैंड तेज गति से सड़क से टकराता है, जिससे असंतुलन और नियंत्रण खो जाता है।

नए रंगों और साइड- स्टैंड इंटरलॉक सिस्टम के अलावा Suzuki Access 125 और Suzuki Burgman Street में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया हैं।

इन दोनों स्कूटरों में समान 124cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 6,750 rpm पर 8.7 बीएचपी की पावर और 5,500 rpm पर 10 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है।

कंपनी ने इस इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स को जोड़ा है।

अपने मैक्सी- स्टाइल डिज़ाइन के साथ Suzuki Access 125 की तुलना में Suzuki Burgman Street ज्यादा स्पोर्टियर है। Burgman Street में फुल- डिजिटल मीटर, स्पोर्टी एलईडी हेडलाइट पोजिशन लाइट, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लाइट, विंडस्क्रीन, फ्रंट डिस्क ब्रेक और स्पोर्टी मफलर कवर जैसे फीचर्स हैं।

दोनों स्कूटरों में पर्याप्त अंडरसीट स्टोरेज और चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। Suzuki Access 125 और Burgman Street का Ride Connect एडिशन ब्लूटूथ- आधारित कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ आता है।

राइडर Suzuki Ride Connect एप्लिकेशन के माध्यम से कई स्मार्ट फीचर्स का उपयोग कर सकता है।

पूरी कहानी देखें