Skoda Slavia का आधिकारिक वीडियो हुआ जारी, कंपनी ने दिखाया एक्सटीरियर डिजाइन

Drive Spark via Dailyhunt

कार निर्माता कंपनी Skoda Auto India भारतीय बाजार में अपने India 2.0 प्रोजेक्ट के तहत एक नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी इस कार को Skoda Slavia के नाम से उतारने वाली है और इस मिड- साइज सेडान का खुलासा पहले ही किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार Skoda Slavia का आधिकारिक लॉन्च 2022 की पहली छमाही में होगा।

लेकिन इससे पहले चेक कार निर्माता Skoda Auto ने इस मिड- साइज प्रीमियम सेडान के एक्सटीरियर के बारे में जानकारी देने के लिए एक आधिकारिक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो एक TVC की तरह है, जिसमें इस सेडान के सभी बाहरी हिस्सों को दिखाया गया है।

वीडियो की शुरुआत Skoda Slavia के सामने वाले हिस्से को दिखाने से होती है। यह Skoda के हेक्सागोनल ग्रिल के साथ शुरू होता है, जिसे कुछ लोग बटरफ्लाई ग्रिल भी कहते हैं। इसकी ग्रिल के चारों ओर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है।

L- आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिखाए गए हैं।

इस सेटअप को Skoda Auto ने क्रिस्टलाइन एलईडी हेडलैम्प्स नाम दिया है, जोकि क्रोम सराउंड के साथ फॉग लैंप्स के साथ आते हैं।

फिर वीडियो में Skoda Slavia के टेल लैंप्स दिखाए गए हैं, जो एलईडी एलिमेंट्स के साथ इस्तेमाल किए गए हैं और एक स्प्लिट डिजाइन के साथ आते हैं।

इसके पिछले बंपर को सिम्पल रखा गया है और दो रिफ्लेक्टर के साथ एक ब्लैक हनीकॉम्ब का पैटर्न दिया गया है। पिछले हिस्से में इसकी बूट लिड के ठीक बीच में ' SKODA' की बैजिंग दी गई है। इसके अलावा आपको रियर बंपर में रियर पार्किंग सेंसर भी देखने को मिलते हैं।

Skoda Slavia के फ्रंट फेंडर पर भी ' SKODA' की बैजिंग देखने को मिलती है। वीडियो में कुछ अन्य फीचर्स जैसे एक शार्क- फिन एंटेना और इलेक्ट्रिक सनरूफ को भी दिखाया गया है।

https://www.youtube.com/embed/9xvCzWlWeBE?rel=0

Skoda Slavia में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और स्कोडा प्ले ऐप्स के साथ 10- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मिल सकता है।

यह Skoda के हाई- परफॉर्मेंस स्पीकर सिस्टम से जुड़ा होगा, जिसमें 8 स्पीकर और एक सबवूफर शामिल है।

इसमें 8- इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा, जो ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगा और इसमें मल्टी- इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी शामिल होगा। इसके अलावा इसके केबिन में छिद्रित लेदर की अपहोल्स्ट्री और फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट्स दी जाएंगी।

इसमें मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Skoda Slavia सेडान में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग, मल्टी- कोलिजन ब्रेकिंग, एंटी- लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक डिस्क वाइपिंग और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Skoda Slavia को दो अलग- अलग टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किया जाएगा।

इसमें पहला 1.0- लीटर, थ्री- सिलेंडर TSI इंजन ( 115 बीएचपी पावर और 178 एनएम टॉर्क) और दूसरा 1.5- लीटर, फोर- सिलेंडर TSI इंजन ( 150 बीएचपी की अधिकतम पावर और 250 एनएम का अधिकतम टॉर्क) शामिल है।

पूरी कहानी देखें