Top SUV Launching 2022: महिंद्रा स्कॉर्पियो, स्कोडा कोडिएक, ऑडी क्यू 7, नई मारुति ब्रेजा, टोयोटा हाईलक्स

Drive Spark via Dailyhunt

यह साल कई नए लॉन्च से भरा रहा है और ऐसा ही अगले साल यानि 2022 में भी कई लॉन्च से भरा रहने वाला है, इसमें एसयूवी सेगमेंट सबसे महत्वपूर्ण होने वाली है।

2022 में कई नई एसयूवी लॉन्च होने वाली है जिनमें ऑडी क्यू 7, महिंद्रा स्कॉर्पियो, स्कोडा कोडिएक, नई मारुति ब्रेजा, टोयोटा हाईलक्स शामिल है, हम इन सभी एसयूवी की जानकारी लेकर आये हैं।

ऑडी इंडिया भारत में अपनी नई क्यू 7 एसयूवी को उतारने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो, नई ऑडी क्यू 7 को अगले साल की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

नई ऑडी क्यू 7 अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही बेची जा रही है और इसमें स्टैंडर्ड तौर पर कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है। वैश्विक बाजार में नई ऑडी क्यू 7 छह अलग- अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

नए मॉडल को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश करने की उम्मीद है।

2022 Mahindra Scorpio पर कंपनी लगातार काम कर रही है, इस एसयूवी को अगले साल एक नए अवतार में कई बदलावों के साथ लाया जाना है।

इसे कंपनी के नए लैडर ऑन प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, इसे भी पेट्रोल डीजल इंजन के विकल्प में लाया जाएगा जिसका उपयोग थार में भी किया गया है। इसे मार्च 2022 तक भारत में लाया जा सकता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो को सबसे पहले 2002 में लाया गया था और अब तक इसके कई फेसलिफ्ट लाये जा चुके हैं और उसके बाद 2014 में पूरी तरह से एक नए अवतार में लाया गया था।

इस नए मॉडल ने पुराने मॉडल की जगह ली थी, लेकिन अब नए मॉडल को लाये जाने के बाद भी वर्तमान मॉडल की बिक्री जारी रहेगी और कुछ महत्वपूर्ण कारण है जिस वजह से इसकी बिक्री जारी रखी जायेगी।

स्कोडा कैरोक फेसलिफ्ट को अगले साल भारतीय बाजार में कई नए बदलाव के साथ लाया जाना है। स्कोडा का कहना है कि नई कारोक के डिजाइन और तकनीक को अपडेट किया गया है। स्केच की बात करें तो, यह एसयूवी अब निश्चित रूप से ज्यादा शार्प और स्लीक दिखती है।

नई स्कोडा कारोक के इंटीरियर की बात करें तो, इसके केबिन में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करेगा। कार के केबिन और डैशबोर्ड का रंग ब्लैक- बीज टोन में दिया जाएगा।

इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि यह कंपनी के लाइन- अप में शामिल होने वाला एक प्लग- इन हाइब्रिड वर्जन हो सकता है।

बता दें कि पुरानी Skoda Karoq को कंपनी ने सूप- अप RS वर्जन में नहीं पेश किया था, ऐसे नई Karoq के वर्जन देखने वाली बात होगी।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई- जनरेशन Maruti Suzuki Brezza को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई- जनरेशन Maruti Suzuki Brezza कंपनी के नए मॉडल की पहली एसयूवी होगी।

नई SUV को बिना किसी कैमोफ्लार्ज के पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में कुछ जानकारी सामने आई थी।

Toyota Hilux को हाल ही में एड फिल्म की शूटिंग के दौरान देखा गया है, इस कार को कंपनी जनवरी 2022 लॉन्च करने वाली है। Toyota Hilux को डबल कैब वैरिएंट में लाया जा सकता है, इसे कई एक्सेसरीज के साथ देखा गया है।

कंपनी इस लाइफस्टाइल ट्रक को दो डीजल इंजन के विकल्प में ला सकती है, साथ ही इसे कई आकर्षक फीचर्स के साथ लाया जाना है।

अगला साल भी कई एसयूवी के लॉन्च से भरा रहा है, कई कंपनियां अपने पुराने एसयूवी के नए मॉडल को लाने वाली है। मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा जैसी कंपनियां अपने सफल मॉडल की फेसलिफ्ट मॉडल्स लेकर रही है।

पूरी कहानी देखें