जनवरी 2022 से इन कार और बाइक्स कंपनियों की गाड़ियां हो जाएंगी महंगी, देखें लिस्ट

Drive Spark via Dailyhunt

जहां एक ओर वैश्विक स्तर पर सेमी- कंडक्टर्स और अन्य उपकरणों की कमी चल रही है, वहीं दूसरी ओर अधिकांश कार और बाइक निर्माताओं ने साल 2022 के लिए कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है।

यहां भारत में कुछ ऑटोमोबाइल ब्रांडों की लिस्ट दी गई है, जो साल 2022 में अपने उत्पादों को महंगा करने वाले हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इस लिस्ट में कौन से ब्रांड शामिल हैं।

1. Maruti Suzuki India Ltd देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India Ltd ने इस महीने की शुरुआत में अपने सभी मॉडलों के लिए जनवरी 2022 से कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की।

हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कीमत में कितना इजाफा किया जाएगा।

2. Hero MotoCorp भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने घोषणा की है कि कंपनी अगले साल 4 जनवरी से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

कंपनी ने मूल्य संशोधन के लिए वस्तुओं की लगातार बढ़ती लागत का हवाला दिया है।

3. Tata Motors घरेलू कार निर्माता कंपनी Tata Motors भी जनवरी 2022 से अपनी पैसेंजर कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। Tata Motors की कारों पर आगामी मूल्य वृद्धि इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ- साथ ICE यात्री कारों पर भी लागू होगी।

4. Ducati India Ducati Panigale निर्माता कंपनी भी 1 जनवरी से भारत में अपने सभी मॉडलों/ वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। Ducati India बाइक्स की कीमतें भारत में कंपनी के सभी नौ डीलरशिप पर बढ़ाई जाएंगी।

5. Audi India लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi India भी इस लिस्ट में शामिल है। Audi India भी 1 जनवरी, 2022 से देश में अपने मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करने के लिए तैयार है।

कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उसकी कारें 3 प्रतिशत तक महंगी हो जाएंगी।

6. Toyota Kirloskar Motors जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota Kirloskar Motors भी 1 जनवरी, 2022 से अपनी कारों की कीमतों में बदलाव करेगी।

कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में भेजी गई एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि कच्चे माल सहित इनपुट लागत में लगातार बढ़ोतरी की समीक्षा के बाद यह फैसला किया गया है।

7. Kawasaki India डुकाटी के अलावा Kawasaki India भी 1 जनवरी, 2022 से भारत में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। आपको बता दें कि इससे पहले Kawasaki India ने अगस्त 2021 में अपने चुनिंदा मॉडलों पर कीमतों में वृद्धि की थी।

इसके अलावा भारतीय बाजार की अन्य OEM जैसे कि Citroen India, Skoda Auto India और Volkswagen India भी अगले साल भारत में अपने मॉडलों को महंगा करने के लिए तैयार हैं।

पूरी कहानी देखें