हैप्पी बर्थडे सलमान खान: जानें दबंग खान की IMDb पर टॉप फिल्मों की लिस्ट, तेरे नाम से लेकर अंतिम तक शामिल

Filmi Beat via Dailyhunt

बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान आज अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में दुनियाभर से उनके फैंस उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

IMDb रेटिंग- 8.1 सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन यह कॉमेडी फिल्मों सालों से लोगों की फेवरिट बनी हुई है। साल 1994 में आई इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था।

IMDb रेटिंग- 8 साल 2015 में सलमान खान की इस फिल्म को IMDb पर 82 हजार लोगों ने रेटिंग दी है। कमाई के मामले में भी ये सलमान खान के करियर की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म है।

IMDb रेटिंग- 7.6 करण जौहर के निर्देशन में बनी ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरूख खान और काजोल मुख्य भूमिकाओं में थे। जबकि सलमान खान और रानी मुखर्जी ने दमदार सपोर्टिंग भूमिका निभाया था।

IMDb रेटिंग- 7.5 साल 1994 में आई ये फिल्म ना सिर्फ सलमान खान और माधुरी दीक्षित की.. बल्कि बॉलीवुड की सबसे चर्चित फिल्मों में है। फिल्म के निर्देशक हैं सूरज बड़जात्या।

IMDb रेटिंग- 7.5 बतौर निर्देशक संजय लीला भंसाली की इस डेब्यू फिल्म में सलमान खान और मनीषा कोईराला था। फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी।

IMDb रेटिंग- 7.5 साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन मुख्य किरदारों में थे।

IMDb रेटिंग- 7.5 सलमान खान और आयुष शर्मा की इस फिल्म को अपने कंटेंट के लिए तारीफ मिल रही है। फिल्म का निर्देशन किया है महेश मांजरेकर ने।

IMDb रेटिंग- 7.3 साल 1989 में आई हुई फिल्म सलमान खान और भाग्यश्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी। फिल्म के निर्देशक थे सूरज बड़जात्या।

IMDb रेटिंग- 7.3 साल 1991 में आई इस रोमांटिक फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त मुख्य किरदारों में थे। फिल्म सुपरहिट रही थी।

IMDb रेटिंग- 7.2 परफॉर्मेंस को लेकर सलमान खान की सबसे चर्चित फिल्मों में शामिल साल 2003 में रिलीज हुई थी। सतीश कौशिक के निर्देशन में बनी ये फिल्म सुपरहिट रही थी।

पूरी कहानी देखें