2022 में सकता है Tata Safari और Harrier SUV का पेट्रोल वर्जन, जानें कौन- सा मिलेगा इंजन

Drive Spark via Dailyhunt

स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Tata Motors की 5- सी टर SUV Tata Harrier और 6/7- सीटर SUV Tata Safari भारतीय बाजार की लोकप्रिय SUVs में से हैं।

दोनों ही SUVs भारत में बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स के साथ बेची जा रही है। कार और बाइक पर लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए यहां क्लिक करें लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि ये दोनों SUVs सिर्फ एक डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं।

लेकिन अब Tata Motors साल 2022 के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को अपडेट करने वाली है।

जहां एक ओर Tata Motors जहां एक ओर अपनी एंट्री लेवल हैचबैक Tata Tiago के साथ कॉम्पैक्ट सेडान Tata Tigor और माइक्रो SUV Tata Punch के CNG वेरिएंट पर काम कर रही है।

वहीं दूसरी ओर ताजा जानकारी के अनुसार कंपनी Tata Harrier और Tata Safari को पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ पेश करने की भी तैयारी कर रही है।

जानकारी सामने रही है कि Tata Motors अपनी Tata Harrier और Tata Safari के पेट्रोल वर्जन की टेस्टिंग कर रही है।

माना जा रहा है कि जल्द ही इन दोनों SUVs को नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

Harrier और Safari में नया पेट्रोल इंजन विकल्प वैकल्पिक ईंधन विकल्पों की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए दिया जाएगा, खासकर जब Hector और Jeep Compass जैसी कारें पेट्रोल इंजन के साथ रही हैं।

हालांकि फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इन दोनों SUVs में किस पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसमें एक 1.5- लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है।

इस पेट्रोल इंजन के पावर आउटपुट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इन दोनों कारों में मिलने वाले मौजूदा डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 2.0- लीटर का डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जोकि 170 बीएचपी का पावर और 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

इस इंजन के साथ 6- स्पीड मैनुअल और 6- स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। बता दें कि Tata Safari के ज्यादा प्रीमियम Gold Edition को कंपनी बाजार में बेच रही है।

हाल ही में कंपनी ने Tata Safari Gold Edition का एक TVC जारी किया था।

Tata ने Gold Edition Safari को रेगुलर वर्जन से अलग करने के लिए कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इसमें मुख्य अंतर कई जगहों पर गोल्डेन कलर के एक्सेंट का इस्तेमाल है।

Safari में फ्रंट ग्रिल पर गोल्डेन कलर का ट्राई- एरो डिजाइन, हेडलैम्प के चारों ओर एक गोल्डेन कलर का गार्निश और ग्रिल के नीचे एक गोल्डेन कलर की ह्यूमैनिटी लाइन और एलईडी डीआरएल मिलते हैं।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो आमतौर पर डोर हैंडल पर दिखने वाला क्रोम गार्निश गोल्ड थीम में फिनिश किया गया है। रूफ रेल को गोल्डेन कलर का एक्सेंट मिलता है और टेलगेट में Tata लोगो, Safari लेटरिंग और अन्य छोटे लहजे गोल्ड फिनिश दिया गया है।

एक्सटीरियर की तरह केबिन के अंदर भी गोल्ड एडिशन थीम देखी जा सकती है। केबिन का ओवरऑल डिज़ाइन समान है लेकिन Tata ने इसे पहले से भी अधिक प्रीमियम दिखने के लिए कुछ बदलाव किए हैं।

SUV के इंटीरियर में भी कई जगहों पर गोल्ड कलर का एक्सेंट देखा गया है।

गोल्डन एक्सेंट को डैशबोर्ड, एसी वेंट और स्पीडोमीटर कंसोल के आसपास देखा जा सकता है। स्टीयरिंग व्हील पर Tata का लोगो भी गोल्ड में फिनिश किया गया है। रेगुलर Tata Safari की तुलना में, गोल्ड एडिशन अधिक फीचर्स के साथ पेश की गई है।

पूरी कहानी देखें