आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज है बीटरुट सलाद, जानें रेसिपी

Boldsky via Dailyhunt

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट बी टाउन में अपनी बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। आलिया भट्ट के गाल नेचुरल पिंक हैं।

आलिया भट्ट अपनी त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल का नहीं बल्कि हेल्दी डाइट का सेवन करती हैं। आलिया भट्ट अपनी सेहत और स्किन के लिए बीटरुट सलाद का सेवन करती हैं। बीटरुट यानी चुकंदर त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है।

आप भी ग्लोइंग और पिंक त्वचा के लिए आलिया भट्ट के फेवरेट बीटरुट का सेवन कर सकते हैं। चलिए जानते हैं बीटरुट सलाद बनाने का तरीका और इसके फायदे।

बीटरुट सलाद बनाने का तरीका सामग्री चुकंदरदहीचाट मसालऑलिव ऑयल या घीकरी पत्ताजीराहींगसलाद विधि बीटरुट सलाद बनाने के लिए चुकंदर को अच्छे से साफ करके कद्दूकस कर लें। कद्दूकस करने के बाद चुकंदर में दही मिलाएं। दही मिलाने के बाद इसमें चाट मसाला मिलाएं।

इसके बाद तड़का लगाने वाले बर्तन में आधा चम्मच ऑलिव ऑयल या फिर घी डालकर गर्म करें। इसमें जीरा डालें जीरा डालने के बाद करी पत्ता डालें। इसके बाद इस तड़के को सलाद पर डालें। आपका चकुंदर का सलाद तैयार है।

चुकंदर में अल्फा एसिड पाया जाता है जो कि एक एंटी ऑक्सीडेंट है जो कि स्किन में कोलेजन को बढ़ाता है जिससे चेहरे की फाइन लाइन्स कम हो जाती हैं। चुकंदर में आयरन पाया जाता है जो कि स्किन स्किन को हाइड्रेट करता है जिससे चेहरे पर ग्लो नजर आता है।

चुकंदर का सेवन करने से हट जाती है। चकुंदर स्किन को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। चुकंदर सलाद का सेवन आप रोज कर सकती हैं। लेकिन ग्लोइंग स्किन के लिए कम से कम हफ्ते में दो बार तो चुकंदर सलाद का सेवन करना चाहिए।

पूरी कहानी देखें