Hero F 2 i और F 3 i इलेक्ट्रिक साइकिलें भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत और रेंज

Drive Spark via Dailyhunt

भारत के साइकिल बाजार में Hero Cycle का नाम जाना माना है और कंपनी के पोर्टफोलियो में कुछ इलेक्ट्रिक साइकिलें भी मौजूद हैं।

लेकिन अब कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक साइकिल के पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए अपनी दो नई इलेक्ट्रिक साइकिलें Hero F 2 i और Hero F 3 i इलेक्ट्रिक बाई- साइकिल लॉन्च की हैं। इन दोनों साइकिलों को माउटेंन बाई- साइकिल के तौर पर उतारा गया है।

जहां Hero F 2 i की कीमत 39,999 रुपये रखी गई गई है, वहीं दूसरी ओर Hero F 3 i को 40,999 रुपये की कीमत पर उतारा गया है।

इन बाइक्स को शहरी ट्रैक्स के साथ- साथ ऑफ- रोड ट्रैक्स पर एक आरामदायक राइडिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसके साथ ही ये इलेक्ट्रिक बाइक्स उन युवाओं के लिए बेहतरीन विकल्प हैं, जो एडवेंचर की तलाश में हैं। Hero Lectro के e- MTB को माउंटेन- बाइकिंग केटेगरी में देश की पहली कनेक्टेड ई- साइकिल होने का दावा किया जाता है।

इनकी ई- साइकिल ब्लूटूथ और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी से लैस हैं, जो सवारों को समय के साथ उनकी सवारी जैसी अंतर्दृष्टि का ट्रैक रखने की अनुमति देता है। इसके अलावा आरएफआईडी बाइक लॉक ई- बाइक के लिए सुरक्षा प्रदान करता है।

Hero F 2 i और Hero F 3 i दोनों एक बार चार्ज करने पर 35 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती हैं,।

इन बाइक्स में 7- स्पीड गियर, 100 मिमी सस्पेंशन, 27.5 इंच और 29 इंच के डबल अलॉय रिम और डुअल डिस्क ब्रेक देखने को मिलती हैं, जो कि राइडर्स की सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करती हैं।

Hero F 2 i और F 3 i, MTB श्रेणी में भारत की पहली कनेक्टेड ई- साइकिल हैं। Hero Lectro में हमें एक नए और बढ़ते बाजार में इनोवेशन का नेतृत्व करने पर गर्व है।

इनमें इस्तेमाल किए गए स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस दोनों माउंटेन ई- बाइक में हाई कैपेसिटी वाली 6.4 Ah IP 67 रेटेड वॉटर और धूल प्रतिरोधी बैटरी का उपयोग किया है, जो 250 W BLDC मोटर का उच्च टॉर्क फिगर प्रदान करती हैं।

इसके अलावा इन ई- साइकिलों में राइडर्स ऑपरेशन के चार मोड के बीच चयन करने का भी विकल्प मिलता है। इन दोनों इलेक्ट्रिक साइकिलों में क्रूज़ कंट्रोल और मैनुअल मोड भी दिया गया है।

इन मोड्स को साइकिल पर लगे स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले का उपयोग करके एक से दूसरे मोड में स्विच किया जा सकता है। बता दें कि नई Hero F 2 i और F 3 i इलेक्ट्रिक साइकिलों को MTB, हीरो लेक्ट्रो के 600 से अधिक डीलर्स नेटवर्क पर उपलब्ध होगी।

इसके अलावा इन इलेक्ट्रिक साइकिलों को चेन्नई और कोलकाता में ब्रांड के एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस सेंटर्स और ज़ोन के साथ- साथ इसके ई- कॉमर्स पार्टनर्स की ऑनलाइन वेबसाइटों पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

पूरी कहानी देखें