BMW X 3 Facelift जनवरी 2022 में होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेगा अपडेट

Drive Spark via Dailyhunt

BMW X 3 Facelift को जनवरी के दूसरे हफ्ते में लाया जाना है। कंपनी इस कार को कई बदलावों के साथ लाने वाली है।

BMW X 3 Facelift को ग्लोवल स्तर पर इस साल के मध्य में पेश किया गया था।

इसके एक्सटीरियर की बात करें तो 2022 BMW X 3 में फिर से डिजाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प्स, बड़े फ्रंट किडनी ग्रिल, आगे और पीछे के बंपर, 19- इंच के अलॉय व्हील और नए डिजाइन किए गए एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं।

वहीं पिछले हिस्से की बात करें तो यहां पर ब्लैक टिंट के साथ LED टेल लाइट्स और एक ट्वीड डिफ्यूजर के साथ एक नया डिजाइन का बंपर इस्तेमाल किया गया है।

वहीं दूसरी ओर 2022 BMW X 3 M ज्यादा एग्रेसिव एक्सटीरियर के साथ आती है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इस नई BMW X 3 Facelift के केबिन लेआउट को इस बार अपडेट किया गया है।

इस कार का M मॉडल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक प्रबुद्ध M लोगो, M- स्टीयरिंग व्हील, M- ब्रांडेड सीटबेल्ट और 20- इंच के M अलॉय व्हील्स के साथ स्पोर्ट्स सीटों का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस SUV में दो इंजनों का विकल्प दिया गया है, जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं।

दोनों ही इंजन में 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है, साथ ही यह एसयूवी आल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। यह कंपनी की नई योजना के तहत पहली कार हो सकती है। बीएमडब्ल्यू ने इस साल भारत में 25 नए उत्पाद लॉन्च करने की घोषणा की थी।

भारत में अपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी यात्रा को तेज करने के लिए भारत में अगले 6 महीनों में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी।

BMW ने इलेक्ट्रिक सेडान i 4 के एक्सटीरियर के रूप में एक नई डिजाइन फिलॉसफी दिखाई है। इस सेडान में बीएमडब्लू सेडान के लिए अब तक की सबसे ऊंची ग्रिल लगाई गई है।

यह ग्रिल BMW i 4 को ऑटोमेकर द्वारा बनाए जाने वाले पारंपरिक दहन इंजन वाहनों से अलग करती है। हालांकि इस सेडान में अभी भी क्वाड- हेक्सागोन डे- टाइम रनिंग लाइट्स और पतले रियर एल- शेप्ड एलईडी लाइट्स जैसे सिग्नेचर BMW एलिमेंट देखने को मिलते हैं।

इस इलेक्ट्रिक सेडान में 12.3 इंच का ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दिया है जो किसी भी BMW कार में फिट किए गए सबसे बड़े टचस्क्रीन के साथ जुड़ा हुआ है। इस कार में 14.9 इंच का हाई रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले लगाया गया है।

इसके अलावा नई BMW i 4 में लेटेस्ट iDrive OS 8 का इस्तेमाल किया जाएगा। इन बेहतरीन स्क्रीन के अलावा BMW i 4 के इंटीरियर में प्रीमियम इको- फ्रेंडली अपहोल्स्ट्री का उपयोग किया जाएगा, लेकिन ग्राहक इसके बजाय लेदर भी चुन सकते हैं।

BMW i 4 इलेक्ट्रिक फुल चार्ज पर 590 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। वहीं इस कार का इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन 530 बीएचपी का अधिकतम पॉवर प्रदान करने में सक्षम है। यह कार केवल 4 सेकंड में 0 - 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

वहीं दूसरी ओर BMW iX की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक SUV को आगामी 13 दिसंबर को आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में पेश करने वाली है।

BMW X 3 कंपनी की भारतीय बाजार में लोकप्रिय मॉडल है और ऐसे में नए अपडेट को भारतीय बाजार में भी लाया जाएगा। आने वाले दिनों में इसकी बुकिंग शुरू होने के साथ कई नई जानकरियों का खुलासा कर सकती है।

पूरी कहानी देखें