GT Force ने किया हाई- स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का खुलासा, जल्द लाॅन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

Drive Spark via Dailyhunt

जीटी- फोर्स ने बढ़िया तकनीक के साथ हाई- एन्ड ईवी उत्पादों की एक आकर्षक लाइन- अप प्रस्तुत की। जीटी- फोर्स ने इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में आयोजित ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में तीन इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर्स का प्रदर्शन किया।

GT Drive इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें, तो यह एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 150 किलोमीटर की रेंज देती है।

कंपनी ने स्कूटर में हाई- एन्ड लिथियम- आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। स्कूटर में तीन ड्राइव मोड - इकॉनमी, स्टैंडर्ड, टर्बो दिया गया है।

GT ड्राइव ई- स्कूटर में क्रूज कंट्रोल फीचर दिया गया है जिससे हाईवे पर स्कूटर चलाते समय एक सामान स्पीड को बनाए रखने में मदद मिलती है।

GT Drive के निचले वेरिएंट, GT Drive Pro को स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर श्रेणी में लगाया गया है। इस स्कूटर को खासतौर पर स्टूडेंट्स, महिलाओं और बच्चों के लिए पेश किया गया है जो कम दूरी के लिए स्कूटर की सवारी करते हैं।

GT Drive Pro को लीड एसिड और लीथियन आयन बैटरी, दोनों में लाया गया है।

एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। GT Drive Pro को चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही GT Force ने ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किया। इसे अगले साल के दूसरी छःमाही में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल, कंपनी ने इस बाइक के बारे में ज्यादा विवरण साझा नहीं किया है।

जीटी- फोर्स ने पहले ही देश भर के 80 शहरों में 100 से अधिक डीलरशिप के साथ अपने वितरकों के नेटवर्क का विस्तार किया है। वर्तमान में कंपनी महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में एक मजबूत उपस्थिति रखती है।

वाहन निर्माता का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने नेटवर्क को 150 से अधिक वितरकों तक विस्तारित करना है। ब्रांड पहले से ही भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में 7 इलेक्ट्रिक दोपहिया मॉडलों की बिक्री कर रही है।

भारतीय बाजार में जीटी- फोर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटरों का मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा और बैटरी ईवी जैसे निर्माताओं से है।

पूरी कहानी देखें