Evre और Zyngo ने की साझेदारी, मिलकर स्थापित करेंगे देश में 5,000 EV चार्जिंग स्टेशन

Drive Spark via Dailyhunt

Evre ने अगले दो वर्षों के भीतर पूरे भारत में 5,000 EV चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के लिए Zyngo के साथ साझेदारी की है। Zyngo 10 शहरों में मौजूदा 500 से ज्यादा फ्लीट का संचालन करता है और 10,000- मजबूत EV फ्लीट को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहा है।

जानकारी के अनुसार Evre ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के डिजाइन, मैन्युफेक्चरिंग और संचालन रखरखाव के निष्पादन का काम करेगा। इसके अलावा Zyngo डिमांड एग्रीगेशन, सप्लाई ऑप्टिमाइजेशन, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से कनेक्टिविटी को इंटीग्रेट करेगा।

वहीं दूसरी ओर Zyngo, Evre को यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि बेहतर उपयोग के लिए चार्जिंग स्टेशन कहां स्थापित करें। आपको बता दें कि Evre 500 EV के अपने EV फ्लीट के लिए Zyngo को 500 चार्जिंग स्टेशनों के साथ सपोर्ट करेगा।

इतना ही नहीं, Evre भूमि को पट्टे पर देगा, पार्किंग और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेगा, संचालन रखरखाव करेगा और इन केंद्रों के बीमा, सेफ्टी और सिक्योरिटी का भी ख्याल रखेगा। अगले कुछ महीनों में Zyngo का नए शहरों में विस्तार किए जाने की योजना बनाई जा रहा है।

जिसके बाद Evre संबंधित स्थानों पर अपने मौजूदा और आगामी बुनियादी ढांचे के साथ इस समर्पित EV फ्लीट को पार्क करने और चार्ज करने के लिए सहायता प्रदान करेगा। Zyngo के संस्थापक और सीईओ, Prateek Rao ने अपनी इस साझेदारी के बारे में जानकारी दी है।

Prateek Rao ने कहा कि " हम ई- कॉमर्स स्पेक्ट्रम में हाइपरलोकल डिलीवरी सेवाओं के विद्युतीकरण को आगे बढ़ा रहे हैं। इस पहल के लिए लास्ट माइल डिलीवरी स्पेस में EV इकोसिस्टम के पैनल को सक्षम करने के लिए इस तरह के सहयोग की आवश्यकता है।"

आगे उन्होंने कहा कि " Zyngo के पूरी तरह से सक्षम और उन्नत लॉजिस्टिक्स टेक प्लेटफॉर्म और फ्लीट प्रबंधन के साथ Evre का तकनीकी एडवांस चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर ईवी पारिस्थितिकी तंत्र का प्रयास करेगा और तेजी से अपनाने में सक्षम होगा।"

वहीं दूसरी ओर Evre के सह- संस्थापक और सीईओ, Krishna K Jasti ने कहा कि " हम सेवाओं और व्यवसायों के साथ सह- निर्माण के माध्यम से नए व्यावसायिक मूल्य को बढ़ाने का लक्ष्य रखते हैं, जैसे कि कंप्यूटर विज़न तकनीक की उन्नति।"

आगे उन्होंने कहा कि " इस तरह की साझेदारी के माध्यम से, हम देश भर में EV फ्लीट के मालिकों के साथ- साथ EV उपयोगकर्ताओं के लिए एक इंटीग्रेटेड इको सिस्टम विकसित करने की ओर देख रहे हैं। Zyngo, अपने अद्वितीय प्रस्ताव के साथ एक उपयुक्त भागीदार है।"

उन्होंने बताया कि " ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों संगठन EV पारिस्थितिकी तंत्र में संसाधनों के क्रॉस- यूटिलाइजेशन से पारस्परिक रूप से लाभान्वित होंगे।" 5,000 EV चार्जर्स को Evre ऐप के माध्यम से देश भर के बाकी ईवी इकोसिस्टम के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा।

यह दो- पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों और तीन- पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों Zyngo फ्लीट ऑपरेटरों को धीमी और तेज मानवरहित स्मार्ट चार्जर्स के साथ सक्षम करेगा, जो मीटरिंग, बिलिंग और भुगतान संग्रह में सक्षम हैं।

पूरी कहानी देखें