अजब- गजब : इस यूरोपीय देश में रहने पर मिलेंगे 25 लाख रु, जानिए किसे मिल सकता है मौका
Live in Italy & Get Rs 25 Lakh : अगर आपको कहीं जाकर रहने पर लाखों रु दिए जाएं तो कैसा रहेगा। एक शहर ऐसा है, जहां पर लोगों को बसने पर लाखों रु दिए जाएंगे। जी हां ये है यूरोपीय देश इटली का एक लोगों को वहां आकर रहने के लिए आमंत्रित कर रहा है।
इसके लिए शहर प्रबंधन एक बहुत खास प्रस्ताव रखा है। जो लोग वहां जाकर रहेंगे, उन्हें लाखों रु दिए जाएंगे। आगे जानिए इस ऑफर की पूरी डिटेल। अजब- गजब : गरीबों को मिला Diamond, चमक गयी किस्मत
शुरू करना होगा बिजनेस यह शहर उन लोगों को पैसे देने का वादा कर रहा है जो वहां जाकर बिजनेस शुरू करने के इच्छुक हैं।
सीएनएन की एक रिपोर्ट बताती है कि इटली के पुग्लिया के गरम क्षेत्र में स्थित प्रेसिस लोगों को एक खाली घर खरीदने और वहां रहने के लिए 30,000 यूरो का भुगतान करेगा। भारतीय मुद्रा में यह रकम लगभग 25.1 लाख रुपये होती है।
ऐतिहासिक क्षेत्र में कई खाली घर हैं स्थानीय प्रेसिस पार्षद अल्फ्रेडो पालिस के अनुसार 1991 से पहले बनाए गए इस ऐतिहासिक सेंटर में कई खाली घर हैं। वे चाहते हैं कि वहां नए निवासियों के साथ फिर से टाउन में जीवन जाए।
पालिस ने इस बात पर दुख जताया कि इतिहास, अद्भुत वास्तुकला और कला से भरे पुराने जिले अब धीरे- धीरे खाली हो रहे हैं। बता दें कि ऐसा केवल इटली के प्रेसिस में नहीं हो रहा। बल्कि इससे पहले देश के कई अन्य क्षेत्रों से भी इसी तरह की खबरें आई हैं।
कैसे मिलेगी ज्यादा जानकारी पैसों के प्रोत्साहन का मकसद संभावित निवासियों को शहर में रिलोकेट करने के लिए प्रोत्साहित करना है। यहां जन्म दर में भी गिरावट देखी गई है। पार्षद ने कहा कि अधिकारी आने वाले हफ्तों में आवेदन लेना शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं।
फिलहाल डील की शर्तों पर काम किया जा रहा है। कोई भी इच्छुक व्यक्ति टाउन हॉल की वेबसाइट पर सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकता है।
कैसे की जाएगी फंडिंग ये जो फंडिंग है, इसे दो भागों में विभाजित किया जाएगा। फंडिंग का एक हिस्सा पुराने घर को खरीदने पर खर्च किया जाएगा और दूसरे हिस्से को जरूरत पड़ने पर इसे फिर से तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
पालिस ने दावा किया है कि उनके पास यह सुनिश्चित करने के लिए एक्स्ट्रा पैसा है कि प्रोजेक्ट आने वाले वर्षों तक चल सकता है। 2019 में प्रेसिस का इसके एक पड़ोसी नगरपालिका के साथ विलय किया गया। इस कारण ये प्रेसिस- एक्वेरिका शहर बन गया। कथित तौर पर प्रॉपर्टी की उचित कीमत है।
खरीदारों को केवल बड़ी जमीन मिलेगी बल्कि वे सुंदर समुद्र तटों और अन्य दर्शनीय क्षेत्रों के करीब भी होंगे।
सुंदर चर्च और घुमावदार गलियां प्रेसिस शहर अपने सुंदर चर्चों और घुमावदार गलियों के लिए जाना जाता है। ये टाउन केवल लुभावने दृश्य की पेशकश कर रही हैं, बल्कि यहां के खाने और सुगंधित जैतून के पेड़ भी यहां की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं। यहां से सुंदर समुद्र तट करीब हैं।
इसीलिए गर्मी बिताने के लिए एक शानदार डेस्टिनेशन है। इस तरह के ऑफर इटली के कई अन्य टाउनों में किए गए हैं।
By Kashid Hussain Goodreturns source: goodreturns.in Dailyhunt