वर्ल्ड कप में किया वो काम, जिसके दम पर बाद में कीवियों को किया परेशान, सिराज ने किया खुलासा
भारत के उभरते तेज गेंदबाज मोहम्मह सिराज ने टी 20 फॉर्मेट में जिस तरह से तरक्की की राह पकड़ी है वह टीम इंडिया के बहुत राहत की बात है क्योंकि हम पहले ही बुमराह की फिटनेस, शमी की कंसिसटेंसी में कमी जैसे मुद्दों से जूझते रहे हैं।
भारत के पास टी 20 क्रिकेट में लंबे समय तक टिकने वाले तेज गेंदबाजों की थोड़ी कमी है जिसको सिराज पूरा कर सकते हैं। सिराज ने न्यूजीलैंड को नेपियर में परेशान करके रख दिया और 4 ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए।
इस विकटों ने मैच में निर्णायक भूमिका निभाई और बारिश के खलल के बाद मैच टाई हुआ।
सिराज को प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड दिया गया भारत ये सीरीज 1 - 0 से जीतने में कामयाब रहा वर्ना जिस तरह से न्यूजीलैंड टीम 200 के करीब बढ़ रही थी उसके बाद सीरीज 1 - 1 से लेवल भी हो सकती थी लेकिन सिराज की गेंदबाजी ने उनको 160 रनों पर समेटने में अहम भूमिका अदा की।
सिराज को प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड दिया गया और उन्होंने कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया में हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने की प्रैक्टिस कर रहे थे और यह तरीका न्यूजीलैंड के खिलाफ काम कर गया। सफेद गेंद क्रिकेट में सिराज ने बढ़ाया बड़ा कदम, अर्शदीप के साथ मिलकर दिखाई भविष्य की झलक
हार्ड लेंथ पर गेंद पर डालना फोकस सिराज ने बीसीसीआई द्वारा उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए वीडियो में कहा, मुझे काफी अच्छा लग रहा है, एक तेज गेंदबाज के तौर पर इसने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है।
वर्ल्ड कप में जब में स्टेंड बाई बॉलर के तौर पर स्क्वॉड का हिस्सा था तब मैंने बहुत प्रैक्टिस की और हार्ड लेंथ पर गेंद पर डालना फोकस होता था। यहां पर उस लेंथ से गेंदबाजी करना आसान नहीं था, लेकिन मैंने अपने प्लान को सिंपल बनाए रखा।
ज्यादा रन ना दूं, बल्लेबाज मुझे बाउंड्री ना मारे सिराज ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करना अलग ही फिलिंग होती है। सिराज चीजों को ज्यादा जटिल नहीं बनाना चाहते और बल्लेबाजों के सामने ज्यादा दूर की गेंद करके उनको हाथ खोलने का मौका नहीं देना चाहते।
उन्होंने कहा, मैं अधिकतर ये ट्राई करता हूं कि ज्यादा रन ना दूं, बल्लेबाज मुझे बाउंड्री ना मारे, बस इतना ही करता हूं। भारत ने टी 20 सीरीज जीत ली है और अब वे 25 नवंबर को तीन ही मैचों की वनडे सीरीज में कीवियों के सामने होंगे।
By Antriksh Singh Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt