Vikram Gokhale का निधन, अमिताभ , सलमान के साथ फिल्‍मों में नजर आए दिग्गज एक्‍टर की परदादी भी थी Actress
Vikram Gokhale no More: बॉलीवुड और मराठी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता विक्रम गोखले का 23 नवंबर को पुणे के अस्‍पताल में निधन हो गया था।
अपनी गंभीर अदाकारी से दर्शकों को अपना मुरीद बनाने वाले 83 वर्षीय विक्रम गोखले पिछले 15 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती थे, उनकी सुबह से हालत नाजुक बनी हुई थी और बुधवार वो दुनिया को अलविदा कह गए। उनका अंतिम संस्‍कार गुरुवार को किया जाएगा।
दिग्गज एक्‍टर की मौत पर हिंदी सिनेमा जगत को गहरी क्षति पहुंची है। विक्रम गोखले के निधन पर बॉलीवुड हस्तियां शोक व्‍यक्‍त करते हुए उनके शानदार अभिनय को सेल्‍यूट करते हुए याद कर रही हैं।
हम दिल दे चुके सनम में ऐश्‍वर्या राय के पिता का निभाया था रोल 1999 में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी सुपर डूपर हिट फिल्‍म हम दिल दे चुके में ऐश्‍वर्या राय के पिता का रोल विक्रम गोखले ने निभाया था।
पिता के रोल में उन्‍होंने अपनी शानदार अदाकारी से लोगों को अपनी एक्टिंग का मुरीद बना लिया था। इसके अलावा विक्रम गोखले अन्‍य कई हिंदी और मराठी फिल्‍मों में अपनी गंभीर अभिनय के लिए सदा याद किए जाते रहेंगे।
अग्निपथ और खुदा गवाह समेत की ये शानदान फिल्‍में विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान समेत अन्‍य सुपरहिट एक्‍टर के साथ फिल्‍मों के साथ काम किया और अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाया।
हम दिल दे चुके सनम, अग्निपथ और खुदा गवाह जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए उन्‍हें जाना जाता है।' हे ​​राम', ' तुम बिन', ' भूल भुलैया', ' हिचकी' और ' मिशन मंगल' जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों में विक्रम गोखले ने अभिनय किया है।
विक्रम की आखिरी बॉलीवुड फिल्म ' निकम्मा' ( 2022) थी, जिसमें अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी ने अभिनय किया था।
विक्रम गोखले की परदादी हिंदी सिनेमा की पहली इंडियन आर्टिस्ट थी 30 अक्टूबर 1947 में पुणे में जन्‍में विक्रम गोखले का परिवार का एक्टिंग की दुनिया से गहरा नाता था।
गोखले की परदादी हिंदी सिनेमा की पहली इंडियन आर्टिस्ट थी और दादी हिंदी सिनेमा की पहली चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकीं हैं। साल 1913 में फिल्म मोहिनी भस्मासुर में एक्‍टर की दादी ने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी।
मोहिनी भस्मासुर फिल्म का निर्देशन फादर ऑफ़ इंडियन सिनेमा के दादा साहेब फाल्के ने किया था। विक्रम गोखले के पिता चन्द्रकांत गोखले एक मराठी वेटरन एक्टर और स्टेज आर्टिस्ट हैं। उन्‍होंने 70 हिंदी- मराठी फिल्मों में अभिनय किया।
2016 में मराठी थिएटर से संन्यास ले लिया था मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विक्रम गोखले को लगातार गले की समस्या के कारण 2016 में मराठी थिएटर से संन्यास ले लिया था।
स्क्रीन और मंच पर अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले, विक्रम गोखले ने 1971 में अमिताभ बच्चन अभिनीत परवाना में 26 साल की उम्र में एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी।
विक्रम गोखले एक समाजसेवी भी हैं 23 साल पहले उनके परिवार ने एक समाजसेवी संगठन भी शुरू किया था जिसके तहत गरीब बच्चों की देखभाल, उनकी पढाई और उनकी जरूरत पूरी की जाती हैं।
मराठी फिल्म " अनुमति" के लिए मिला बेस्‍ट एक्‍टर का नेशनल अवार्ड हिंदी और मराठी दोनों सिनेमा में एक शानदार अभिनेता विक्रम गोखले नेने 2010 में मराठी फिल्म अनुमति में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।
2010 में, उन्होंने मराठी फिल्म आघाट के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उन्हें आखिरी बार अभिमन्यु दासानी और शिल्पा शेट्टी- स्टारर निकम्मा में देखा गया था, जो इस साल जून में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी।
51 साल की उम्र में तीसरी बार पापा बनने जा रहे मनोज तिवारी, पत्‍नी के ग्रैंड Baby Shower का शेयर किया Video
By Bhavna Pandey Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt