Vikram Gokhale का 82 साल की आयु में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर
Vikram Gokhale बॉलीवुड में किसी परिचय के मोहताज नहीं। लंबी बीमारी के बाद विक्रम गोखले ने आज पुणे के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। 82 वर्ष की आयु में विक्रम गोखले गत कई दिनों से इलाज करा रह थे।
ईटाइम्स की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया कि विक्रम गोखले का पार्थिव शरीर Balgandharva Sabhagruha ले जाया जाएगा। Vikram Gokhale का निधन, अमिताभ , सलमान के साथ फिल्‍मों में नजर आए दिग्गज एक्‍टर की परदादी भी थी Actress
9 साल पहले बेस्ट एक्टर बने ! करीब 9 साल पहले विक्रम गोखले को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नेशनल अवॉर्ड दिया गया। 2013 में 60वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में गोखले दिवंगत स्टार इरफान के साथ संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर चुने गए थे।
हमेशा सक्रिय रहे विक्रम गोखले विक्रम गोखले रचनात्मक तरीकों से संवाद और प्रसारण के पक्ष में रहे।
इसकी मिसाल उस समय दिखी जब मार्च, 2015 में तत्कालीन सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ और दिग्गज एक्टर जैकी श्रॉफ के साथ गोखले ने विविध भारती सेवाओं की शुरुआत FM मोड में की थी।
किन फ्ल्मोि में काम किया उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ' हम दिल दे चुके सनम' ( 1999) में ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता के रूप में एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिया।
विक्रम गोखले ने ' हे ​​राम', ' तुम बिन', ' भूल भुलैया', ' हिचकी' और ' मिशन मंगल' जैसी बॉलीवुड हिट फिल्मों में भी शानदार अभिनय कर चुके हैं।
बॉलीवुड फिल्म ' निकम्मा' ( 2022) मे आखिरी बार सक्रिय दिखे विक्रम गोखले, के साथ इस मूवी में अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी ने भी अभिनय किया था।
गोखले का परिवार विक्रम गोखले पुणे में एक अभिनय अकादमी चलाते थे, जहां वे पिछले कई सालों से अपनी पत्नी के साथ रहते थे। उनके परिवार में पत्नी वृषाली गोखले और दो बेटियां हैं। विक्रम गोखले अभिनेताओं के परिवार से थे।
उनकी दादी एक अभिनेत्री थीं, जबकि उनके पिता चंद्रकांत गोखले एक मराठी फिल्म और मंच कलाकार थे।
By Jyoti Bhaskar Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt