ये कैसी मानवता ! SWIGGY-ZOMATO वाले करें लिफ्ट का प्रयोग, सोसाइटी के नोटिस पर फूटा लोगों का गुस्सा
लोगों के लिए स्टेट्स कितना मायने रखता है और इसको लेकर वो कितना असंवेदनशील हो जाते हैं इसका अंदाजा दिल्ली के हाउसिंग सोसाइटी में लगाए नोटिस से लगाया जा सकता है।
इस नोटिस की वजह से इंटरनेट यूजर्स भी सोसाइटी के लोगों से नाराज हो गए हैं और इस भेदभाव को लेकर तरह- तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। Delhi: जोमैटो डिलिवरी एग्जेक्युटिव को मारा थप्पड़ तो अगले दिन वापस आकर बाइक में लगाई आग, जमकर किया हंगामा
हाउसिंग सोसाइटी में लगाया गया है यह नोटिस हाइसिंग सोसाइटी में एक नोटिस लगाया गया है। नोटिस में लिखा गया है कि सोसाइटी में रहने वालों लोगों के अलावा इस लिफ्ट का प्रयोग कोई ना करें... जैसे की Swiggy, Zomato, सामान डिलिवरी वाले।
इस भेदभाव की वजह से इंटरनेट पर भूचाल गया है।
IAS अवनीश शरण के ट्वीट के बाद वायरल हुआ मामला हाउसिंग सोसाइटी के इस भेदभाव वाले पोस्टर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने इस पोस्टर को No caption नामक शीर्षक से पोस्ट किया है। उनके इस ट्वीट पर लोग तरह- तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।
साथ ही लोग सोसाइटी वालों की मानसिकता पर भी सवाल उठा रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि अगर डिलिवरी बॉय लिफ्ट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं तो लोगों को नीचे आकर सामान लेना चाहिए।
लोगों ने इस पोस्टर को बताया डिलिवरी बॉय का शोषण करने वाला लोग इस पोस्टर को लेकर बहुत ही आक्रोशित हैं। वे इसे डिलिवरी बॉय के लिए शोषण वाली नीति बता रहे हैं।
लोगों का कहना है कि सोसाइटी वालों की तरफ से ऐसा करके डिलिवरी बॉय को सिढ़ियों से चढ़कर ऑर्डर पहुंचाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यह एक तरह का शोषण है।
इससे पहले हैदराबाद की एक सोसाइटी का भी पोस्टर हुआ था वायरल इससे पहले जनवरी में एक हैदराबाद हाउसिंग सोसाइटी का इसी तरह का पोस्टर वायरल हुआ था। पोस्टर में लिखा गया था कि " नौकरानियों, ड्राइवरों और डिलीवरी बॉयज़" को लिफ्ट के प्रयोग की मनाही है।
अगर ऐसा करते हुए कोई पाया जाएगा तो उस पर 300 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।
No Caption.pic.twitter.com/T1I9JGXdYN — Awanish Sharan ( @AwanishSharan) November 22, 2022 By Neeraj Kumar Yadav Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt