कप्तानी छोड़ते ही निकोलस पूरन ने किया धमाका, T 10 में 77 रनों की आंधी में अबू धाबी को उड़ाया
वेस्टइंडीज के टी 20 वर्ल्ड कप में किए गए प्रदर्शन से बुरी तरह निराश निकोलस पूरन ने विंडीज क्रिकेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।
वे एक खिलाड़ी के तौर पर योगदान देना चाहते हैं और उनमें कैरेबियाई क्रिकेट को आगे बढ़ाने की प्रतिभा मौजूद है जिसकी एक और बानगी उन्होंने अबू धाबी टी 20 लीग में दिखाई।
बाए हाथ के बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज दिखाते हुए 77 रनों की पारी में 8 छक्के और पांच चौके लगाए जिसके चलते उनकी टीम डेक्कन ग्लेडिएटर ने 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। IND vs NZ: अय्यर, धवन की पारियों के बीच वाशिंगटन का प्रहार, भारत ने दिया 307 रनों का टारगेट
डेक्कन ग्लेडिएटर्स और टीम अबू धाबी के बीच का मुकाबला ये डेक्कन ग्लेडिएटर्स और टीम अबू धाबी के बीच का मुकाबला था जहां पर डेक्कन की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए दोनों ओपनरों को जल्द ही खो दिया।
इसी टीम से खेल रहे भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए जिन्होंने 2 गेंदों पर जीरो बनाए। हालांकि बीच में ओडियन स्मिथ ने 12 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली और पूरन ने 33 गेंदों पर नाबाद 77 बनाए।
बल्लेबाजी करने के लिए, पूरन ने नवीन उल हक पर बैक- टू- बैक छक्कों के साथ आक्रामक अंदाज पूरा किया। दूसरे ओवर में उन्होंने एंड्रयू टाय की पहले ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर बाउंड्री के लिए चौका लगाया।
सुरेश रैना फ्लॉप रहे चौथा ओवर फेंकने आए पीटर हात्जोग्लू ने दो बार विकेट हासिल किए। उन्होंने पहले ओपनर कोहलर- कैडमोर को 13 रन पर बोल्ड किया और एक गेंद बाद में उन्होंने भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना को लॉन्ग ऑन पर डक आउट करा दिया।
लेकिन पूरन ने लगातार छक्के और चौके लगाकर अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। टी 20 विश्व कप में अपनी बैटिंग का डंका बजाकर आए एलेक्स हेल्स ने टीम अबू धाबी की पारी का पहला छक्का जड़ा जो जोश लिटिल को डीप प्वाइंट पर जड़ा।
यूएई के तेज गेंदबाज जहूर खान ने तीसरे ओवर में हेल्स का बेशकीमती विकेट लिया, उन्हें 5 गेंद पर 8 रन पर डीप प्वाइंट पर लिटिल के हाथों कैच कराया।
जीत गए ग्लैडिएटर्स फिर जेम्स विंस ने जहूर की गेंद पर लगातार दो चौके लगाकर शुरुआत की। उन्होंने पांचवें ओवर में डेविड विसे की गेंद पर दो छक्कों और एक चौके से उम्मीद जगाई क्योंकि टीम अबू धाबी 5 ओवर तक 2 विकेट पर 58 थी। लेकिन लिटिल ने विंस को 37 के स्कोर पर पगबाधा लिया।
फैबियन एलन ने 13 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली और नॉट आउट रहे।( Photos Credit- @T10League Twitter) By Antriksh Singh Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt