यूं ही नहीं राहा रखा गया आलिया की बेटी का नाम, बिपाशा की बेटी देवी के नाम के पीछे भी जुड़ा है खास राज
हाल ही में कई बॉलीवुड सेलेब ऐसे हैं, जिन्होंने बच्चे को जन्म दिया है। बीते दिनों आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने भी बेटी को जन्म दिया और कल यानी 24 नवंबर को ही आलिया ने अपनी बेटी के नाम का खुलासा भी किया।
एक्ट्रेस ने एक प्यारी सी तस्वीर शेयर कर फैंस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम राहा रखा है। वहीं, बिपाशा बासु की बात करें, तो उन्होंने भी बेटी का यूनीक सा नाम देवी रखा है। बॉलीवुड कपल्स ने बेटियों के ये नाम यूं ही नहीं रख दिए। इन नामों के पीछे भी काफी कुछ छिपा हुआ है।
इस साल पेरेंट्स बने ये सेलेब हाल ही में आलिया रणबीर से लेकर बिपाशा करण तक बॉलीवुड के कई कुछ सेलेब हैं, जिनके घर बच्चे ने जन्म लिया। कपल ने खुशी- खुशी फैंस के साथ ये खबर साझा की। सेलेब ने अपने बच्चों के बेहद ही यूनीक नाम रखे हैं।
चलिये नजर डालते हैं इन यूनीक नामों और इन्हें रखने के पीछे की वजह पर...
राहा कपूर आलिया भट्ट ने बेटी के नाम का खुलासा करते हुए फैंस को बताया कि उनकी नन्ही परी का नाम राहा रखा गया है। एक्ट्रेस ने बताया कि ये नाम बच्ची की दादी यानी कि नीतू कपूर ने रखा है। अपने इंस्टाग्राम पर आलिया भट्ट ने बच्ची के नाम का मतलब बेहद डीटेल में बताया।
एक्ट्रेस ने बताया कि स्वाहिली में इसका मतलब जॉय है, संस्कृत में इसका अर्थ कबीला है, बांग्ला में आराम राहत और अरबी में राहा का मतलब शांति से है। एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि इसका मतलब खुशी, आजादी और आनंद भी है।
आदिया पीरामल अरबपति कपल आनंद पीरामल और ईशा अंबानी की बेटी का नाम आदिया रखा गया। आदिया का जन्म उनके जुड़वा भाई कृष्णा के साथ 19 नवंबर को हुआ था। उनके नाम का मतलब है शुरुआत या फिर फर्स्ट पावर। इसके साथ ये नाम भगवान शिव के नामों में से एक है।
वायु कपूर आहुजा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपू और बिजनेसमैन आनंद आहूजा इस साल अगस्त में बच्चे के माता- पिता बने। बेहद ही अनोखा नाम देते हुए उन्होंने बच्चे का नाम वायु रखा। संस्कृत में वायु का मतलब हवा होता है। वहीं ये नाम वायु के देवता से भी जुड़ा हुआ है।
देवी बासु सिंह ग्रोवर बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर हाल ही में नन्ही परी के मां- बाप बने। बिपाशा बासु ने खुद बेटी के जन्म की खबर फैंस के साथ शेयर की। इसके बाद कपल ने अपनी बेटी का नाम देवी रखा। संस्कृत में इस शब्द का नाम कोई दिव्य महिला या फिर देवी है।
आलिया भट्ट ने किया बेटी के नाम का खुलासा, एक्ट्रेस ने पति और बच्ची संग शेयर की प्यारी सी तस्वीर
लियाना टेलीविजन के राम और सीता गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने 11 नवंबर को ही अपने दूसरे बच्चे का वेलकम किया। उन्होंने अभी तक अपनी इस नन्ही परी का नाम तो नहीं रखा है। हालांकि, इस साल की शुरुआत में कपल की पहली बेटी हुई, जिसका नाम उन्होंने लियाना रखा।
भारत में तो ये नाम आम नहीं है लेकिन पश्चिमी देशों में ये आम नाम है। फ्रेंच में इसका मतलब लपेटना या बांधना होता है।
By Kusum Bhatt Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt