'ज्यादा से ज्यादा तेज गति से गेंद डालो,' उमरान मलिक को पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की सलाह
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड वनडे से अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने प्रभावित करने वाला काम किया। मलिक ने पहला मैच होने के बाद भी अपनी गति से समझौता नहीं किया और लगातार स्पीड से गेंदबाजी करते चले गए।
उनको भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज जहीर खान ने सलाह देते हुए कहा है कि आपको तेज गेंदबाजी के बारे में ही सोचना चाहिए। टॉम लैथम के धुआंधार शतक से 23 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, न्यूजीलैंड के लिए टॉप बल्लेबाज बने
उमरान मलिक को जहीर खान की सलाह अमेजोन प्राइम पर जहीर ने कहा " उमरान की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि उनका इरादा विकेट लेने का है। फाइन- ट्यूनिंग की आवश्यकता है। जैसे ही वह आगे बढ़ेंगे, सीखते जाएंगे। उनको अपनी ताकत को बैक करते हुए जितनी तेज गेंदबाजी कर सके, करनी चाहिए।
आज उन्होंने अच्छा कंटोल दिखाया और आगे भी इसको जारी रखना चाहिए।"
उमरान मलिक ने फेंकी तेज गेंद मलिक ने गेंदबाजी के लिए आने के बाद धमाकेदार प्रदर्शन किया और अपने मजबूत पक्ष को सामने रखते हुए तेज गेंदबाजी की। वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्फ्तर से गेंदबाजी कर रहे थे।
एक गेंद तो ऐसी थी जो 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को भी पर कर गई। अपने शुरुआती पांच ओवरों में ही उमरान मलिक ने 2 विकेट झटक लिए थे। इस तरह उन्होंने अपने डेब्यू मैच में दबाव के बाद भी धाकड़ प्रदर्शन किया।
विलियमसन- लैथम की साझेदारी ने भारत को हराया भारतीय टीम के 306 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 88 रनों के कुल स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इस समय उम्मीद थी कि भारतीय टीम कुछ बड़ा करेगी।
हालांकि उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब केन विलियमसन और टॉम लैथम क्रीज पर टिककर खड़े हो गए। दोनों कीवी बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 200 से भी ज्यादा रनों की अविजित भागीदारी कर भारत को हरा दिया। लैथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 रन बनाए। विलियमसन ने नाबाद 94 रन ठोके।
By Naveen Sharma Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt