Rohit Sharma का बार- बार आराम लेना टीम के लिए बड़ा खतरा, वर्ल्ड कप से पहले पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता
Rohit Sharma to play ODI: ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शुक्रवार को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाज एक बार फिर लक्ष्य बचाने में नाकाम रहे और टीम को सात विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा।
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भारत की हार के बाद अपने ऑफिश्यल यू- ट्यूब चैनल पर भारतीय टीम को लेकर कई जरूरी बातों का जिक्र किया।' वर्ल्ड कप जीतना है तो IPL खेलना छोड़ दो', रोहित शर्मा को बचपन के कोच ने दी ये बड़ी सलाह
इस बात से निराश हैं आकाश चोपड़ा अपने यू- ट्यूब चैनल पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा सीनियर खिलाड़ियों के आराम फरमाने पर भी अपने विचार पेश किए। उन्होंने कहा कि आखिरी हमारे खिलाड़ियों को इतना वर्कलोड मैनजमेंट का इश्यू क्यों होता है।
बाकी टीमों को तो ऐसी कोई समस्या नहीं होती। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर वर्ल्ड कप के बाद टीम के लिए वनडे खेलते नजर आए।
बटलर- कमिंस ने क्यों नहीं लिया ब्रेक दरअसल, टी- 20 वर्ल्डकप खत्म होने के कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज खेला गया। इस सीरीज में जोस बटलर और पैट कमिंस दोनों ही अपनी टीम की कप्तानी करते नजर आए।
श्रीलंका के दासुन शनाका भी अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन भारतीय कप्तान और उनके सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रेस्ट दे दिया गया।
इतना आराम टीम के लिए खतरनाक आकाश चोपड़ा के मुताबिक कप्तान को अधिक से अधिक समय टीम के साथ रहना चाहिए। जब वर्ल्ड कप इतना करीब हो तो वनडे सीरीज से आराम देने टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। खिलाड़ियों और कप्तानों के बीच ऐसे में तालमेल बिठाना मुश्किल भरा काम हो सकता है।
आकाश चोपड़ा ने कहा कि इतने सारे बदलाव होने पर ढंग से तैयारी नहीं हो पाती है। अभी टीम के लिए शिखर धवन कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ रोहित की वापसी हो जाएगी।
By Amit Kumar Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt