SL vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका को मिली 60 रनों से हार, वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री पर मंडराया खतरा
Sri Lanka vs Afghanistan, 1st ODI Highlights: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। पल्लेकेले इंटरनेशऩल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 60 रन से हरा दिया।
श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया। इब्राहिम जादरान ने टीम के लिए मैच विनिंग शतक जड़कर अफगानिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। Rohit Sharma का बार- बार आराम लेना टीम के लिए बड़ा खतरा, वर्ल्ड कप से पहले पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता
अफगानिस्तान ने बनाए थे 294 रन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत शानदार रही। टीम ने पहले विकेट के लिए 84 रनों की मजबूत साझेदारी निभाई। रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने शुरुआत से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों पर अपना दबदबा बनाए रखा।
रहमानुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। वहीं इब्राहिम जादरान ने 120 गेंदों में 106 रन बनाने का काम किया।
श्रीलंका को झेलनी पड़ी 60 रनों से हार इसके अलावा रहमत शाह ने भी अर्धशतक जड़ने का काम किया। अपने बल्लेबाजों के दम पर अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 294 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 16 रन के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा।
इसके बाद भी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और पूरी टीम 234 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह अफगानिस्तान ने 60 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया।
श्रीलंका की हार के बाद उसके प्वाइंट्स कम हो गए हैं, लिहाजा अगले साल भारत में वर्ल्ड कप के लिए उसे सीधी एंट्री मिलने मुश्किल होगी और टीम को क्लालिफाइंग मुकाबले खेलने होंगे।
दोनों टीमों में शामिल थे ये खिलाड़ी श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस ( विकेटकीपर), दिनेश चंडीमल, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका ( कप्तान), वानिंदु हसरंगा, धनंजय लक्षण, महीश थीक्षणा, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा।
अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज ( विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी ( कप्तान), रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, राशिद खान, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान, यामीन अहमदजई।
By Amit Kumar Oneindia source: oneindia.com Dailyhunt